NDTV Khabar

एयर एशिया हादसा : खोजी दलों को मिलीं 'चार बड़ी चीज़ें'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एयर एशिया हादसा : खोजी दलों को मिलीं 'चार बड़ी चीज़ें'
जकार्ता (सिंगापुर): जावा समुद्र में एयर एशिया के दुर्घटनाग्रस्त विमान की खोज के दौरान धातु से बनी चार बड़ी चीज़ें मिली हैं और यह पता चला है कि 162 लोगों को लेकर जा रहा विमान हादसे के वक्त अनाधिकृत क्षेत्र में उड़ रहा था।

अत्याधुनिक उपकरणों से लैस बहुराष्ट्रीय खोजकर्ता पीड़ितों के शव, एयरबस 320 के ब्लैक बाक्स रिकार्डर तथा मलबे को समुद्री जल में खोजने में लगे हैं।

इंडोनेशिया की खोज एवं बचाव एजेंसी के प्रमुख बमबंग सोएलिस्तयो ने जकार्ता में संवाददाताओं से कहा कि हमने दुर्घटनाग्रस्त विमान के चार बड़े हिस्से मिले हैं।

उन्होंने कहा कि एक बड़ी वस्तु का रात के समय एक खोजी पोत द्वारा पता लगाया गया जबकि तीन अन्य का आज समुद्र के तल पर पता लगा। इन तीन में से सबसे बड़ा हिस्सा करीब 18 मीटर लंबा है।

दो वस्तुएं पांगकलां बन के पास समुद्र तल में मिलीं। एक वस्तु 9.4 मीटर लंबी गुणा 4.8 मीटर चौड़ी तथा आधा मीटर उंचाई की है जबकि इसके पास ही मिली दूसरी वस्तु 7.2 मीटर गुणा आधा मीटर माप की है।

उन्होंने कहा कि ऊंची ऊंची लहरों से खोजी प्रयास प्रभावित हो रहे हैं, लेकिन दलों को कल से बहुत उम्मीदें हैं जब लहरें डेढ़ से दो मीटर के बीच रहने का पूर्वानुमान है। जावा सागर से अब तक 30 शव बरामद हो चुके हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement