NDTV Khabar

सीरिया में कुर्द मिलिशिया के खिलाफ अभियान में 7 तुर्की सैनिकों की मौत

टैंक पर कल हुआ हमला सेना पर अब तक का सबसे घातक हमला है. ताजा हमले के बाद इस अभियान में अभी तक मारे जाने वाले तुर्की सैनिकों की संख्या 14 पर पहुंच गई है तुर्की की सेना और अंकारा के समर्थन वाले सीरियाई विद्रोही बल अपनी पश्चिमी सीमा से वाईपीजी को खदेड़ना चाहते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीरिया में कुर्द मिलिशिया के खिलाफ अभियान में 7 तुर्की सैनिकों की मौत

कुछ दिन पहले ही तुर्की ने सीरिया में सैन्य ऑपरेशन चलाने का ऐलान किया था.

नई दिल्ली: सीरिया  में कुर्द मिलिशिया के खिलाफ तुर्की के अभियान में सात तुर्की सैनिक मारे गए. इनमें से पांच लोग एक टैंक पर हमले में मारे गए. सीरियन कुर्दिश पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) मिलिशिया के खिलाफ 20 जनवरी को शुरू किए गए तुर्की सेना के ‘‘ओलिव ब्रांच’’ अभियान में एक दिन में मारे गए सैनिकों की यह सबसे अधिक संख्या है. तुर्की वाईपीजी को आतंकवादी संगठन मानता है.टैंक पर कल हुआ हमला सेना पर अब तक का सबसे घातक हमला है. ताजा हमले के बाद इस अभियान में अभी तक मारे जाने वाले तुर्की सैनिकों की संख्या 14 पर पहुंच गई है तुर्की की सेना और अंकारा के समर्थन वाले सीरियाई विद्रोही बल अपनी पश्चिमी सीमा से वाईपीजी को खदेड़ना चाहते हैं.

तुर्की के हमले में सीरिया के 18 नागरिकों की मौत, शनिवार को कुर्दिश लड़ाकों के खिलाफ शुरू किया था अभियान

सेना ने कहा कि उनका एक सैनिक झड़प में मारा गया और एक अन्य सीमावर्ती इलाके में मारा गया. सेना ने इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी.  सेना ने बाद में एक बयान में बताया कि तुर्की सेना के टैंक पर हुए हमले में उसके भीतर मौजूद सभी पांच सैनिक मारे गए.सीरिया में कुर्द मिलिशिया के खिलाफ तुर्की के अभियान में सात तुर्की सैनिक मारे गए. इनमें से पांच लोग एक टैंक पर हमले में मारे गए. सीरियन कुर्दिश पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) मिलिशिया के खिलाफ 20 जनवरी को शुरू किए गए तुर्की सेना के ‘‘ओलिव ब्रांच’’ अभियान में एक दिन में मारे गए सैनिकों की यह सबसे अधिक संख्या है. तुर्की वाईपीजी को आतंकवादी संगठन मानता है. टैंक पर कल हुआ हमला सेना पर अब तक का सबसे घातक हमला है. ताजा हमले के बाद इस अभियान में अभी तक मारे जाने वाले तुर्की सैनिकों की संख्या 14 पर पहुंच गई है तुर्की की सेना और अंकारा के समर्थन वाले सीरियाई विद्रोही बल अपनी पश्चिमी सीमा से वाईपीजी को खदेड़ना चाहते हैं.

टिप्पणियां
वीडियो :  इस्लामिक स्टेट के लड़ाके कैसे बनते हैं युवा?

सेना ने कहा कि उनका एक सैनिक झड़प में मारा गया और एक अन्य सीमावर्ती इलाके में मारा गया. सेना ने इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी.  सेना ने बाद में एक बयान में बताया कि तुर्की सेना के टैंक पर हुए हमले में उसके भीतर मौजूद सभी पांच सैनिक मारे गए.

इनपुट : भाषा

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement