NDTV Khabar

यमन में गठबंधन सेना के हवाई हमले की चपेट में आया होटल, 41 लोगों की मौत

सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना विद्रोहियों से 2005 से लड़ती आ रही है जिनका सना पर नियंत्रण है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यमन में गठबंधन सेना के हवाई हमले की चपेट में आया होटल, 41 लोगों की मौत

फाइल फोटो

काहिरा:

यमन की राजधानी सना के पास स्थित एक होटल के सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के हवाई हमले की चपेट में आने से कम से कम 41 लोग मारे गए. गठबंधन सेना ने सना और उसके आसपास हूथी विद्रोहियों और उनके सहयोगियों के खिलाफ हवाई हमले तेज कर दिए हैं. विद्रोही गठबंधन के दो मुख्य पक्षों, हूथी के नाम से जाने जाने वाले उत्तर के शिया लड़ाकों और हटाए गए राष्ट्रपति अली अब्दुल्ला सलेह के वफादारों के बीच जारी गतिरोध के बीच ये हमले तेज हुए हैं. सड़कों पर हिंसा की आशंकाएं बढ़ गई हैं.

होटल में मारे गए लोगों की पहचान को लेकर विरोधाभासी खबरें मिल रही हैं. जहां डॉक्टरों का कहना कि मृतक किसान थे, वहीं अधिकारियों एवं प्रत्यक्षदशियों ने कहा कि मृतकों में विद्रोही शामिल थे. सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना विद्रोहियों से 2005 से लड़ती आ रही है जिनका सना पर नियंत्रण है.

यह भी पढ़ें: यमन में क्षतिग्रस्त की गई तेल पाइप लाइन के निकट आग लगने से 13 लोगों की मौत


अधिकारियों ने बताया कि लड़ाकू विमानों ने सना से 35 किलोमीटर उत्तर के अरहाब इलाके में स्थित दो मंजिला होटल को निशाना बनाया. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि मलबे से अब भी शव निकाले जा रहे हैं. एक दूसरे हमले में होटल से कुछ किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक नाका को निशाना बनाया गया, जहां हूथी विद्रोही तैनात थे.

टिप्पणियां

अधिकारियों ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि वे संवाददाताओं से बात करने के लिए अधिकृत नहीं है. वहीं प्रत्यक्षदर्शियों ने प्रतिशोध के डर से पहचान जाहिर नहीं करने का अनुरोध किया. गठबंधन सेना की तरफ से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement