NDTV Khabar

इराक के मोसुल से 5,200 शव बरामद, 2,658 नागरिकों और 2,570 लाशें IS आतंकवादियों कीं

 जैनी ने कहा, "आज (गुरुवा) हमने शवान शहर में मलबे से छह अज्ञात लोगों के शव बरामद किए हैं. हमारा मानना है कि मलबे में अभी 500 से 700 तक शव और हैं."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इराक के मोसुल से 5,200 शव बरामद, 2,658 नागरिकों और 2,570 लाशें IS आतंकवादियों कीं

फाइल फोटो

नई दिल्ली: इराक के मोसुल शहर में ध्वस्त इमारतों के मलबे से बीते महीने 5,200 से अधिक शव बरामद किए गए हैं. मोसुल नगरपालिका के लाइथ जैनी कहते हैं, "बीते महीने 5,228 शव बरामद हुए जिनमें से 2,658 नगारिकों के शव हैं जबकि 2,570 इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के."  जैनी ने कहा, "आज (गुरुवा) हमने शवान शहर में मलबे से छह अज्ञात लोगों के शव बरामद किए हैं. हमारा मानना है कि मलबे में अभी 500 से 700 तक शव और हैं." जैनी का कहना है कि आईएस आतंकवादियों के शवों की पहचान होने के बाद इन्हें अलग कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा. 

पीएम मोदी ने इराक में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 10 लाख रुपए की मदद की घोषणा की

इराक में 12 आतंकवादियों को फांसी दी गई
इराकी प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी द्वारा आतंकवादियों को जल्द फांसी दिए जाने के निर्देश के बाद इराक में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के दोषी 12 आतंकवादियों को फांसी दे दी गई.  समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इस्लामिक स्टेट (आईएस) के सदस्यों द्वारा हाल में अपहरण और आठ सुरक्षा कर्मियों की हत्या करने के जवाब में यह कदम उठाया गया.  अल-अबादी के निर्देश पर गुरुवार को आतंकवादियों को फांसी दी गई. इराकी सेना ने बुधवार को मध्य इराक में दियाला और सलाहुदीन की प्रांतीय सीमा के बीच सरहा गांव में आईएस द्वारा अगवा किए गए आठ लोगों के शवों को बरामद किया था.  ये शव पुलिसकर्मियों के और अर्धसैनिक दस्ते हशद शाबी बल के सदस्यों के थे.  

टिप्पणियां
इराक से लाए गए 38 भारतीयों के शव, अपनों ने कहा- अब इंतजार खत्म हो गया​
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement