NDTV Khabar

चंद हफ्तों में ये 5 बड़े शूटआउट झेल चुका है अमेरिका...

यह पहली बार नहीं है जब अमेरिका गोलीबारी के चलते अपने लोगों की जान गंवाने पर मजबूर हुआ है. आइए जानें हाल के दिनों में अमेरिका में हुए ऐसे ही पांच शूटआउट्स के बारे में :

172 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चंद हफ्तों में ये 5 बड़े शूटआउट झेल चुका है अमेरिका...

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: अमेरिका के टेक्सास प्रांत में एक छोटे क़स्बे में एक बंदूकधारी ने रविवार को चर्च में हो रही प्रार्थना सभा पर गोलियां चला दीं. पुलिस के मुताबिक इस हमले में 26 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई दूसरे लोग घायल भी हुए हैं..ये हमला सदरलैंड स्प्रिंग्स के विलसन काउंटी इलाक़े में फ़र्स्ट बाप्टिस्ट चर्च पर हुआ है.

यह पहली बार नहीं है जब अमेरिका गोलीबारी के चलते अपने लोगों की जान गंवाने पर मजबूर हुआ है. आइए जानें हाल के दिनों में अमेरिका में हुए ऐसे ही पांच शूटआउट्स के बारे में :

- अमेरिका के लास वेगास शहर में 2 अक्टूबर को एक संगीत समारोह में हुई गोलीबारी में 58 लोगों की मौत हो गई और 500 से अधिक लोग घायल हो गए थे. आधुनिक अमेरिकी इतिहास में यह गोलीबारी की अब तक की सबसे घातक घटना बताई गई. इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी की पहचान 64 वर्षीय स्टीफन पैडॉक के तौर पर हुई है. वह नेवाडा का निवासी है.

- अमेरिका के लॉस एंजेलिसमें 4 नवंबर को एक लोकप्रिय पर्यटक स्थल के पास गोलीबारी में एक शख्स की मौत हो गई जबकि तीन घायल हो गए. पुलिस के मुताबिक, यह घटना शनिवार को रात एक बजे उस समय हुई, जब एक बर्थडे पार्टी बस के कुछ लोगों का दूसरी बस के लोगों से झगड़ा हो गया. एक बस के कुछ लोगों का दूसरी बस के लोगों से झगड़ा हो गया. इस दौरान किसी ने किसी बात पर गोली चला दी. दूसरी बस के कुछ संदिग्धों ने पहली बस पर कई राउंड गोलियां चलाईं, जिसमें एक की मौत हो गई जबकि तीन घायल हो गए.

- न्यूयॉर्क के लोअर मैनहटनमें 31 अक्टूबर को एक ट्रक ड्राइवर ने पैदल चलने वालों और साइकिल लेन में लोगों को टक्कर मार दी. इस घटना में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल थे. बताया जा रहा है कि लोअर मैनहटन में ट्रक ड्राइवर जानबूझकर साइकिल सवार लोगों को टक्कर मारने लगा. न्यूयॉर्क पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया था. हमलावर का नाम सेफुलो साइपोव है और उसकी उम्र 29 साल की बताई गई.

- अमेरिका में मैरीलैंड प्रांत के पूर्वोत्तर में 17 अक्टूबर को एक ऑफिस पार्क में गोलीबारी की घटना में तीन लोग मारे गए और दो अन्य घायल हो गए. संदिग्ध और गोलीबारी की चपेट में आए लोगों का संबंध एजवुड के एम्मोर्टन बिजनेस पार्क स्थित एक कंपनी से था. ऐहतियात के तौर पर आसपास के स्कूलों को बंद कर दिया गया था.

VIDEO- न्यूयॉर्क अटैक आतंक है तो वेगस क्यों नहीं?
- अमेरिका के वाशिंगटन के साउथ स्पोकेन के एक हाई स्कूल में 13 सितंबर को हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए हैं. एवरीटाउन फॉर गन सेफ्टी के एक अध्ययन के मुताबिक वर्ष 2013 के बाद से संयुक्त राज्य में 142 स्कूलों में गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement