NDTV Khabar

अमेरिका के टेक्सास में 'हार्वे' से भारी तबाही, 5 लोगों की मौत की खबर

मरने वाले लोगों की असल संख्या अब भी अस्पष्ट है क्योंकि बचावकर्ता अब भी क्षेत्र में फंसे लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका के टेक्सास में 'हार्वे' से भारी तबाही, 5 लोगों की मौत की खबर

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

अमेरिका में पिछले 13 वर्ष में आए सबसे शक्तिशाली तूफान हार्वे से काफी तबाही हुई है. पूरे टेक्सास को अपने जद में ले चुके तूफान के साथ हुई भारी बारिश से काफी नुकसान हुआ है और पांच लोगों की मौत की खबर मिली है. हार्वे के कारण मरने वाले लोगों की असल संख्या अब भी अस्पष्ट है क्योंकि बचावकर्ता अब भी क्षेत्र में फंसे लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं. हालांकि राष्ट्रीय मौसम सेवा ने बताया कि बाढ़ संबंधित घटनाओं के कारण ह्यूस्टन इलाके में पांच लोगों की मौत की अपुष्ट खबर मिली है.  इस आपदा के कारण 14 लोग जख्मी हुए हैं. फ्लोरिडा में साल 2004 में आए चार्ली तूफान के बाद से अमेरिका में आए श्रेणी चार के शक्तिशाली तूफान में 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है.

पढ़ें :  अमेरिकियों के सिर पर मंडरा रहा है अनूठा, लेकिन भयावह खतरा 


टिप्पणियां

नेशनल हर्रिकेन सेंटर की रिपोर्ट के मुताबिक तूफान के कारण ह्यूस्टन इलाके में 20 इंच तक बारिश हुई है. इससे दक्षिणपूर्वी टेक्सास में 'विनाशकारी बाढ़ की स्थिति' पैदा हो गई है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज सुबह बचावकर्ताओं के समर्थन में ट्वीट किया.

वीडियो : बर्फीले तूफान से 14 जवानों की मौत
उन्होंने कहा, 'सरकार की एजेंसियों के बीच सभी स्तरों पर शानदार समन्वय.' ट्रंप ने कहा, 'लगातार बारिश और बाढ़ से निपटा जा रहा है. हजारों लोगों को बचाव गया है.' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'मैं जल्द ही ऐसे कार्यक्रम के साथ टेक्सास जाऊंगा, जिससे किसी को दिक्कत नहीं हो. ध्यान सबसे अधिक जीवन और सुरक्षा पर होनी चाहिए.'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement