ब्रिटेन में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 57,725 मामले सामने आए

सरकार के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 28 दिनों में 445 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 74,570 हो गई है. मृतकों की संख्या के मामले में ब्रिटेन फिलहाल छठे स्थान पर है.

ब्रिटेन में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 57,725 मामले सामने आए

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 28 दिनों में 445 लोगों की मौत हुई है. (फाइल फोटो)

लंदन:

ब्रिटेन (Britain) में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19 infection) के 57,725 नए मामले सामने आए. सरकारी आंकड़ों के अनुसार ब्रिटेन में बीते पांच दिन में रोजाना संक्रमण के 50 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं, जोकि दो हफ्ते पहले तक सामने आए मामलों के मुकाबले दोगुने अधिक हैं. सरकार के अनुसार कोरोना वायरस (corona virus) से संक्रमित पाए जाने के बाद 28 दिनों में 445 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 74,570 हो गई है. मृतकों की संख्या के मामले में ब्रिटेन फिलहाल छठे स्थान पर है.

भारत में बढ़ रहा कोरोना का नया रूप, ब्रिटेन के COVID-19 स्ट्रेन के कुल मामले हुए 20

इस बीच संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देजनर शिक्षक संघों ने सरकार से कम से कम दो और सप्ताह तक स्कूल बंद करने का आग्रह किया है. सरकार नए संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये पहले ही लंदन में अगले सप्ताह तक सभी स्कूल बंद रखने का फैसला कर चुकी है. ऐसे में शिक्षक संघ पूरे ब्रिटेन में स्कूल बंद रखने की मांग कर रहे हैं.

Video: देस की बात: ऑक्सफोर्ड वैक्सीन को एक्सपर्ट पैनल की तरफ से मंजूरी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)