NDTV Khabar

शख्स के पास नहीं थे खाने पैसे तो घर के बाहर लगाया नोटिस और फिर...

विलियम ने अपने घर के गार्डन के गेट पर लोगों से मदद मांगते हुए एक नोटिस लगाया. अपने नोटिस में विलियम ने लिखा, ''मेरे पास खाने के लिए कुछ नहीं है, मेरे घर में बिजली भी नहीं है... ''

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शख्स के पास नहीं थे खाने पैसे तो घर के बाहर लगाया नोटिस और फिर...

59 साल के विलियम के पास खाने के लिए पैसे नहीं थे इसलिए उसने अपने घर के बाहर यह नोटिस लगाया था.

खास बातें

  1. लोगों से मदद की गुहार लगाते हुए गेट पर शख्स ने लगाया था नोट
  2. इसे देख मदद के लिए आगे आया एक बिजनेसमैन
  3. फेसबुक के जरिए शख्स के लिए बिजनेसमैन ने इकट्ठे किए 2 लाख से अधिक रुपये
नई दिल्ली:

किसी को नहीं पता कि उसकी जिंदगी कब बदल जाए. सबकी जिंदगी में ऐसा वक्त आता है जब वो बहुत अच्छी स्थिति में हो और अचानक जिंदगी का पहिया ऐसे घूमता है कि उन्हें एक वक्त का खाना भी नहीं मिल पाता है. यही वक्त होता है जब एक शख्स, दूसरों से मदद की गुहार लगाता है. कई बार ऐसी परिस्थितियों में हमारे परिवार मदद के लिए आगे आते हैं और नहीं तो फिर अनजान लोगों से सपोर्ट लेना पड़ता है. 

यह भी पढ़ें: 4 साल की उम्र में खो गई थी बच्ची, 12 साल बाद Facebook ने वापस परिवार से मिलाया

नॉटिंघम में एक 59 साल का शख्स जो पहले बूट फैक्टरी में काम करता था, अपनी जिंदगी के बहुत मुश्किल हालातों से गुजर रहा था. इस शख्स के पास खाने के लिए कुछ नहीं था और ठंड के मौसम वह कम से कम कपड़ों में रहने को मजबूर था. विलियम नाम के इस शख्स ने अपनी परेशानी को देखते हुए आखिर में तय किया कि वो अपने घर के बाहर एक नोटिस लगाएगा और लोगों से मदद करने के लिए कहेगा. 

द मिरर के मुताबिक, विलियम ने अपने घर के गार्डन के गेट पर लोगों से मदद मांगते हुए एक नोटिस लगाया. अपने नोटिस में विलियम ने लिखा, ''मेरे पास खाने के लिए कुछ नहीं है, मेरे घर में बिजली भी नहीं है... अगर आप मेरी किसी भी तरह की कोई भी मदद कर पाएं तो मैं आपका आभारी रहूंगा''. इसके बाद विलियम की मदद के लिए नॉटिंघम का एक बिजनेसमैन क्रेग क्रॉफर्ड आगे आया. बता दें, क्रेग हर साल ''क्रिस्मस कैंपेन'' चलाता है और लोगों से खाना, खिलोने और फर्नीचर आदि दान करने की मांग करता है. 


क्रेग क्रॉफर्ड, विलियम के घर से बस 10 मिनट की दूरी पर रहता है और जब उसने यह नोटिस देखा तो उसने विलियम से मिलने का फैसला किया. क्रेग क्रॉफर्ड ने बताया, ''जब वह विलियम के घर पहुंचा तो उसे वहां बाहर से ज्यादा ठंड महसूस हुई. वह केवल एक कोट, टोपी और ग्लव्स पहन कर बैठा हुआ था. क्रेग ने आगे बताया, ''विलियम ने पिछले 4 दिनों से ठीक से कुछ नहीं खाया था और बस बिसकुट के सहारे जी रहा था''. क्रेग ने कहा, ''अगर सोमवार तक यहां कोई नहीं आता तो वह शायद ही बच पाता''. क्रेग ने बताया, ''विलियम के इस नोटिस ने उसकी जान बचा ली''. 

क्रेग ने आगे कहा, ''कुछ ही घंटों में मैंने अन्य लोगों की मदद से विलियम के लिए काफी सारा खाना और पैसा जुटा लिया था. वह काफी विकट स्थिति में था''. क्रेग ने बताया, ''विलियम पिछले काफी वक्त से अपने घर का सामान बेच कर अपने लिए खाना जुटा रहा था लेकिन अब उसके पास कुछ बेचने के लिए नहीं था. इस वजह से उसने अपने घर के बाहर मदद का नोटिस लगाया''. क्रेग क्रॉफर्ड ने विलियम की मदद के लिए फेसबुक पर भी लोगों से डोनेशन के लिए कहा, ताकि वह एक बार फिर अपने पैरों पर खड़ा हो सके. और फेसबुक के जरिए क्रेग ने विलियम की मदद के लिए 2,500 पाउंड (लगभग 2.35 लाख) रुपये जोड़ लिए. 

टिप्पणियां

लोगों से मिली मदद के बाद विलियम ने कहा, ''मैंने कुछ दिन पहले अपने घर के दरवाजे पर नोटिस यह सोच कर लगाया था कि आते-जाते जो भी इसे देखेगा वो शायद मुझे कुछ खाने को दे देगा लेकिन आप सब से मिली मदद के लिए मैं आपको धन्यवाद कहना चाहता हूं''.  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... TikTok Viral: समुद्र से निकला इतना बड़ा 'सांप' कि इंसान दिखने लगे चींटी जैसे! 2 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

Advertisement