NDTV Khabar

नए साल के जश्न से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया में हुआ विमान हादसा, छह लोगों की मौत

सिडनी से लगभग 50 किलोमीटर दूर कोवन उपनगरीय इलाके के पास विमान हॉक्सबरी नदी में जा गिरा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नए साल के जश्न से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया में हुआ विमान हादसा, छह लोगों की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर.

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया में नए साल के जश्न से ठीक पहले एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर नदी में जा गिरा. हादसे में छह लोगों की मौत हो गई. सिडनी से लगभग 50 किलोमीटर दूर कोवन उपनगरीय इलाके के पास विमान हॉक्सबरी नदी में जा गिरा.

यह भी पढ़ें : दुर्घटनाग्रस्त रूसी सैन्य विमान का मलबा काला सागर में मिला

पुलिस ने बताया कि गोताखोरों ने सभी छह शव बरामद कर लिए हैं, लेकिन अभी उनकी पहचान उजागर नहीं की गई है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि मरने वालों में चार ब्रिटिश नागरिक शामिल हैं. ब्रिटेन के विदेश विभाग ने अभी इन खबरों की पुष्टि नहीं की है, लेकिन कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों के संपर्क में है.

VIDEO : 298 लोगों को ले जा रहे मलेशियाई विमान को मार गिराया


टिप्पणियां
प्रत्यक्षदर्शी मिलेस बैप्टिस्टे ने चैनल नाइन से कहा कि उसने विमान को दुर्घटनाग्रस्त होते देखा. हादसे के बाद एक राहत हेलीकॉप्टर ने मलबा देखा और वहां तेल की परत दिखी. स्थानीय मीडिया ने खबर दी कि विमान सिडनी सीप्लेन्स कंपनी का था. ऑस्ट्रेलियाई ट्रांसपोर्ट सेफ्टी ब्यूरो ने कहा कि विमान डीएचसी-2 बीवर सीप्लेन था. हादसा ऐसे समय हुआ जब कुछ ही घंटे बाद नववर्ष के स्वागत में सिडनी बंदरगाह आतिशबाजी से जगमगाने वाला था. 

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement