7 साल के बच्चे ने लिखा Santa को खत, पूछा- क्या आप क्रिसमस पर मुझे 'अच्छे पिता' दे सकते हैं

यूएस के टेक्सास के टारेंट काउंटी के घरेलु हिंसा आश्रय में रह रहे 7 साल के बच्चे, ब्लेक ने यह खत लिखा है. वह पिछले एक महीने से अपनी मां के साथ यहां रह रहा है. कुछ हफ्ते पहले ब्लेक की मां को उसके बैग में यह खत मिला था. 

7 साल के बच्चे ने लिखा Santa को खत, पूछा- क्या आप क्रिसमस पर मुझे 'अच्छे पिता' दे सकते हैं

7 साल के बच्चे के इस खत को सेफ हैवन नाम के फेसबुक पेज पर शेयर किया गया है.

खास बातें

  • 7 साल के बच्चे ने सेंटा को लिखा खत
  • पूछा क्रिसमस पर एक बहुत अच्छे पिता दे सकते हैं?
  • सेफ हैवन नाम के फेसबुक पेज पर शेयर किया गया है पोस्ट
नई दिल्ली:

क्रिसमस (Christmas) में अब कुछ ही दिन बाकि हैं और इससे पहले ही लोग इस त्योहार की तैयारी में जुट गए हैं. कुछ लोगों ने तो त्योहार मनाना भी शुरु कर दिया है और तोहफे भी बांटने लगे हैं. वहीं कई अन्य अभी भी तोहफे तैयार कर रहे हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक 7 साल के बच्चे का खत काफी वायरल हो रहा है. इस खत में बच्चे ने सेंटा क्लॉज (Santa Claus) से एक अच्छे पिता की मांग की है. 

यह भी पढ़ें: लंदन के चिड़ियाघर में क्रिसमस से पहले ही जानवरों ने खोले अपने तोहफे, देखें VIDEO

दरअसल, यूएस के टेक्सास के टारेंट काउंटी के घरेलु हिंसा आश्रय में रह रहे 7 साल के बच्चे, ब्लेक ने यह खत लिखा है. वह पिछले एक महीने से अपनी मां के साथ यहां रह रहा है. कुछ हफ्ते पहले ब्लेक की मां को उसके बैग में यह खत मिला था. खत में ब्लेक ने लिखा था कि वह आश्रय में किसी दूसरे बच्चे से इस बारे में बात नहीं करना चाहता. वहीं कई दूसरी चीजों की मांग करते हुए ब्लेक ने सेंटा से पूछा कि क्या वह उसे एक ''अच्छे पिता'' दे सकते हैं. 

इस खत को टारेंट काउंटी के सेफ हैवन के फेसबुक पेज पर शेयर किया गया है. एनबीसी न्यूज से बात करते हुए सेफ हैवन की उपाध्यक्ष एमिली हैनकॉक ने कहा, ''इस खत को अपने पेज पर शेयर करने से पहले हमने इसे अपने कुछ समर्थकों के साथ साझा किया. ब्लेक का यह खत बहुत सी भावनाओं को बयां करता है जो हमारे यहां रहे अन्य लोग भी महसूस करते हैं. अधिकांश लोग यहां नहीं आते लेकिन समय के साथ जब वो अपने मामले के प्रबंधकों के साथ काम करते हैं तो वो इस माहौल में घुलने मिलने लगते हैं''. 

यहां देखें पोस्ट

पोस्ट को फेसबुक पर शेयर किए जाने के बाद से ही इस पर लोगों के कमेंट्स आने लगें. एक ओर जहां कई लोगों ने कमेंट्स किए वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों ने ब्लेक द्वारा मांगे गए गिफ्ट्स भी भेजे. वहीं कुछ अन्य लोगों ने आश्रय में रह रहे बाकि बच्चों के लिए भी तोहफे भेजें. एक फेसबुक यूजर ने लिखा, ''मैं ब्लेक की मदद करना चाहती हूं. आपके यहां कितने बच्चे रहते हैं? मैं सभी बच्चों की मदद करना चाहती हूं... यह पढ़ कर मेरा दिल टूट गया है''.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com