8 साल का यह बच्चा बना सबसे ज्यादा 22 मिलियन डॉलर कमाने वाला यूट्यूबर, 5 साल की बच्ची है तीसरे नंबर पर

रेयान के माता-पिता ने इस चैनल को 2015 में शुरू किया था और अभी इस चैनल को केवल 3 साल ही हुए हैं लेकिन इसके बाद भी उनके 22 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं. 

8 साल का यह बच्चा बना सबसे ज्यादा 22 मिलियन डॉलर कमाने वाला यूट्यूबर, 5 साल की बच्ची है तीसरे नंबर पर

रेयान के यूट्यूब चैनल का नाम Ryan's World है और एनास्तासिया के चैनल का नाम Like Nastya Vlog है.

खास बातें

  • रेयान काजी सबसे ज्यादा कमाने वाला यूट्यूब स्टार है
  • उसके माता-पिता ने रेयान वर्ल्ड चैनल 2015 में शुरू किया था
  • लिस्ट में दूसरे नंबर पर डूड परफेक्ट और तीसरे पर एनास्तासिया हैं

8 साल का रेयान काजी (Ryan Kaji) यूट्यूब पर बच्चों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला कंटेंट क्रिएटर है. फोर्ब्स मेगजीन द्वारा बुधवार को जारी की गई लिस्ट के मुताबिक 8 साल के रेयान काजी ने 2019 में अपने यूट्यूब चैनल पर सबसे ज्यादा 26 मिलियन डॉलर कमाए हैं. इससे वह यूट्यूब पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कंटेंट क्रिएटर बन गए हैं. बता दें, रेयान के यूट्यूब चैनल का नाम ''रेयान्स वर्ल्ड'' (Ryan's World) है. उनके इस चैनल को 22.9 मिलियन लोगों ने सब्सक्राइब कर रखा है.

यह भी पढ़ें: फोर्ब्स की 100 ताकतवर महिलाओं की लिस्ट में शामिल हुईं निर्मला सीतारमण

दरअसल, रेयान अपने यूट्यूब चैनल पर साइंस से जुड़े अलग अलग DIY एक्सपेरिमेंट करते हैं और मार्केट में आने वाले नए खिलौनों का रिव्यू भी करते हैं. इसके अलावा वो अपनी ऑडियन्स के मनोरंजन के लिए अलग अलग तरह का कंटेंट अपने चैनल पर डालते रहते हैं. बता दें, रेयान के माता-पिता ने इस चैनल को 2015 में शुरू किया था और अभी इस चैनल को केवल 3 साल ही हुए हैं लेकिन इसके बाद भी उनके 22 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं. 

जब चैनल शुरू किया गया था तब रेयान केवल खिलौनो का रिव्यू ही किया करते थे. इसके बाद अब रेयान की बढ़ती उम्र के साथ चैनल पर पढ़ाई को मजेदार बनाने को लेकर भी अलग-अलग तरह की वीडियोज शुरू की गईं है. इन सभी वीडियो में रेयान ही अलग-अलग तरह के एक्सपेरिमेंट करता हुआ नजर आता है. 

फोर्ब्स की लिस्ट में रेयान के बाद डूड पर्फेक्ट (Dude Perfect) दूसरे नंबर हैं और तीसरे नंबर पर रशिया की एनास्तासिया रैडज़िनकाया (Anastasia Radzinskaya) हैं, जो केवल 5 साल की हैं. फोर्ब्स के मुताबिक जून 1, 2018 से जून 1, 2019 तक डूड परफेक्ट ने कुल 20 मिलियन डॉलर की कमाई की. वहीं एनास्तासिया रैडज़िनकाया ने अपने चैनल से 18 मिलियन डॉलर कमाए.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com