NDTV Khabar

यमन के होदेदा में संघर्ष में 84 लोगों की मौत

यमन में संयुक्त राष्ट्र की मध्यस्थता में हुई शांति वार्ता के नाकाम होने के बाद से लाल सागर के तट पर स्थित बंदरगाह शहर होदेदा के पास संघर्षों एवं हवाई हमले में 84 लोगों की मौत हो गयी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यमन के होदेदा में संघर्ष में 84 लोगों की मौत

होदेदा के पास संघर्षों एवं हवाई हमले में 84 लोगों की मौत हो गयी.

नई दिल्ली : यमन में संयुक्त राष्ट्र की मध्यस्थता में हुई शांति वार्ता के नाकाम होने के बाद से लाल सागर के तट पर स्थित बंदरगाह शहर होदेदा के पास संघर्षों एवं हवाई हमले में 84 लोगों की मौत हो गयी. सूत्रों ने बताया कि शनिवार को वार्ता बीच में ही खत्म होने के बाद से हुथी विद्रोहियों के कब्जे वाले होदेदा प्रांत में 11 सैनिक और 73 विद्रोहियों की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि संघर्ष में दर्जनों विद्रोही और कम से कम 17 सैनिक घायल हुए हैं. आपको बता दें कि पिछले महीने ही संयुक्त राष्ट्र ने कहा था कि यमन में सउदी नेतृत्व वाले दो गठबंधन के हवाई हमलों में पिछले तीन वर्षों में 26 बच्चों की मौत हो चुकी है.

सउदी नेतृत्व वाले गठबंधन के हवाई हमलों में कम से कम 26 बच्चों की मौत : यूएन

टिप्पणियां
संयुक्त राष्ट्र ने पिछले तीन वर्षों में नागरिकों को निशाना बनाकर किए जा रहे हमलों के मामले की नई सिरे से स्वतंत्र जांच किये जाने की वकालत की थी. संयुक्त राष्ट्र सहायता प्रमुख मार्क लोकॉक ने कल बताया कि अल-दुरायहिमी जिले में विद्रोही के कब्जे वाले शहर हुदयदाह के दक्षिण में बच कर निकलने के दौरान गुरुवार को चार महिलाओं और कम से कम 22 बच्चे मारे गए. वहीं अल-दुरायहिमी में हुए एक अन्य हवाई हमले में चार अन्य बच्चे भी मारे गए. (इनपुट-भाषा)

सऊदी ने यमन विद्रोहियों की ओर से रियाद पर दागी गयी दो मिसाइलें नष्ट की


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement