NDTV Khabar

पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के प्रधानाचार्य के खिलाफ ईशनिंदा का मामला दर्ज, सिंध में  भड़के दंगे

राजपूत का दावा है कि शिक्षक ने इस्लाम के पैगंबर के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी कर कथित तौर पर ईशनिंदा की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के प्रधानाचार्य के खिलाफ ईशनिंदा का मामला दर्ज, सिंध में  भड़के दंगे

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक स्कूल में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के प्रधानाचार्य के खिलाफ कथित तौर पर ईशनिंदा का मामला दर्ज होने के बाद रविवार को प्रांत के कई इलाकों में दंगे भड़क गये. मीडिया में आयी खबर में इसकी जानकारी दी गई है. एक छात्र के पिता अब्दुल अजीज राजपूत की शिकायत पर सिंध पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. राजपूत का दावा है कि शिक्षक ने इस्लाम के पैगंबर के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी कर कथित तौर पर ईशनिंदा की है. स्कूल के प्रधानाचार्य के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद घोटकी जिले में व्यापक पैमाने पर प्रदर्शन हुए. प्रदर्शनकारियों ने प्रधानाचार्य नोतन मल की गिरफ्तारी की मांग की. इसके बाद अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक जमील अहमद ने कहा कि पुलिस ने आरोपी को सुरक्षा के लिए हिरासत में ले लिया है.

कर्नाटक के मंत्री बोले- देशभक्त मुसलमान BJP को देंगे वोट और पाकिस्तान समर्थक राष्ट्रद्रोही...


उन्होंने एक ट्वीट किया कि कथित आरोपी प्रधानाचार्य अब पुलिस की हिरासत में सुरक्षित है. पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग ने प्रदर्शनकारियों द्वारा स्कूल में तोड़फोड़ किये जाने से संबंधित एक वीडियो साझा करते हुए स्थिति पर गंभीर चिंता जतायी है. मानवाधिकार संगठन ने एक ट्वीट में कहा कि घोटकी में ईशनिंदा के आरोपों की खबरें चिंताजनक है. घोटकी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक फारुख लंजार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पुलिस क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पर काबू कर रही है.

टिप्पणियां

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में दागा मोर्टार, भारतीय सेना ने ऐसे किया नष्ट, देखें- VIDEO

पाकिस्तान हिंदू परिषद के प्रमुख और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता रमेश कुमार वांकवानी ने कहा कि प्रधानाचार्य को सुरक्षा कारणों से किसी अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है और उन्हें मामले की विस्तृत जांच के लिए हैदराबाद के उप महानिरीक्षक नईम शेख के हवाले किया जायेगा. मीरपुर माथेलो और आदिलपुर सहित आसपास के शहरों में भी विरोध प्रदर्शन हुए जहां प्रदर्शनकारियों ने सड़कों को जाम कर दिया और स्कूल के प्रधानाचार्य को गिरफ्तार किये जाने की मांग की.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement