NDTV Khabar

‘ट्रंप की नफरत’ के खिलाफ कैलिफोर्निया के लेफ्टिनेंट गवर्नर पद की दौड़ में मुस्लिम उम्मीदवार

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
‘ट्रंप की नफरत’ के खिलाफ कैलिफोर्निया के लेफ्टिनेंट गवर्नर पद की दौड़ में मुस्लिम उम्मीदवार
लॉस एंजिलिस: पाकिस्तानी मूल के एक डॉक्टर ने बुधवार को घोषणा की कि वह अफॉर्डेबल केयर एक्ट बचाने, मुफ्त में सामुदायिक कॉलेज की शिक्षा उपलब्ध कराने और ‘डोनाल्ड ट्रंप की नफरत’ के खिलाफ लड़ने के लिए वर्ष 2018 के लेफ्टिनेंट गवर्नर के पद की दौड़ में शामिल होने जा रहे हैं. डॉक्टर आसिफ महमूद ने डाउनटाउन संघीय भवन के सामने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मुझे मुसलमान होने पर गर्व है और मैं अमेरिका से प्यार करता हूं.’ महमूद ने कहा, ‘राष्ट्रपति ट्रंप मेरे जैसे लोगों (प्रवासियों, अश्वेत लोगों और मुसलमानों) को लगातार निशाना बना रहे हैं.'

उन्होंने कहा, ‘मै कहना चाहता हूं कि राष्ट्रपति ट्रंप गलत कर रहे हैं. यह समय नफरत के प्रति सख्त होने का है. कैलिफोर्निया के पास ट्रंप के विरोध करने वाला कोई नेता होना चाहिए और मैं इस तरह के ट्रंप के हर कदम का विरोध करूंगा.’ पल्मोनोलॉजिस्ट ने कहा कि वह अमेरिका इसलिए आए थे क्योंकि वह अपने परिवार को एक ऐसी जगह पर रखना चाहते थे जहां ‘विधिता और सहिष्णुता’ का सम्मान हो.

पाकिस्तान के एक छोटे से गांव में जन्म लेने वाले महमूद अपनी मेडिकल की पढ़ाई पूरी करने के लिए वर्ष 1990 में केंटकी आए थे. वह वर्ष 2000 में कैलिफोर्निया आए और अपनी पत्नी तथा तीन बच्चों के साथ लॉस एंजिलिस के नजदीक रहने लगे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement