Austrailia Bushfire: धुएं में फंस गई थी मालकिन, घोड़े ने ऐसे बचाई उसकी जान

विंटर ने कहा, ''मुझे नहीं पता कि हम किस रास्ते से निकले... हम शायद आग वाली जगह से निकले... मुझे केवल इतना पता है कि वहां काफी ज्यादा धुआं था''.

Austrailia Bushfire: धुएं में फंस गई थी मालकिन, घोड़े ने ऐसे बचाई उसकी जान

तस्वीर में विंटर अपने घोड़े चार्मर और बेटे रिले के साथ खड़ी नजर आ रही है.

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के जंगलों में लगी भीषण आग अब शहरों में पहुंचने लगी है और इस वजह से कई लोगों को अपनी जान बचाने के लिए घर खाली करने पड़ रहे हैं. हाल ही में ऐसा ही एक वाकया सामने आया है, जहां आग का धुआ पहुंचने के बाद महिला ने घर खाली करने का फैसला किया. जब महिला ने घर खाली किया तो आग के कारण पैदा हुए धुए में वह कुछ भी देख नहीं पा रही थी. इस वजह से महिला ने अपने घोड़े पर भरोसा करने का फैसला किया और उसके पालतु घोड़े ने उन्हें एक सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. 

यह भी पढ़ें: पानी के लिए तड़प रहे Koala ने साइकिल पर आ रही महिला को देख किया ऐसा

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग वहां के शहर मोरुआ के नजदीक पहुंची तो विंटर नाम की महिला, उसके बेटे रिले और कजिन ने वहां से निकलकर एक सुरक्षित जगह पहुंचने का फैसला किया. एक ओर जहां रिले और उसका कजिन गाड़ी से सुरक्षित स्थान पर पहुंचे तो वहीं विंटर ने अपने घोड़े चार्मर के साथ जाने का फैसला किया. हालांकि, धुआ इतना ज्यादा था कि विंटर अपनी आंखे नहीं खोल पाई और फिर उसके घोड़े चार्मर ने उसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. 

विंटर ने कहा, ''मुझे नहीं पता कि हम किस रास्ते से निकले... हम शायद आग वाली जगह से निकले... मुझे केवल इतना पता है कि वहां काफी ज्यादा धुआं था''.  विंटर ने आगे कहा, ''मुझे केवल गर्मी महसूस हो रही थी लेकिन मैं यह नहीं जानती की यह गर्मी मुझे धूप के कारण महसूस हो रही थी या फिर आग के कारण... यह काफी भयानक था लेकिन मुझे चार्मर पर पूरा भरोसा था और उसने मुझे आग से सुरक्षित बाहर निकाल लिया''. 

विंटर को उस वक्त काफी निराशा हुई वह अपने घर की जांच करने के लिए वापस गई. विंटर का घर आग से तो बच गया था लेकिन इसे चोरों ने तोड़ दिया था. ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में पुलिस खाली घरों को चोरों से बचाने के लिए इलाकों में लगातार गश्त कर रही है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com