Coronavirus: 'मैं अपनी बहन के शव के साथ दो दिन से घर में हूं, समझ में नहीं आ रहा क्या करूं'

Coronavirus : इटली (Italy) में कोराना वायरस के असर ने भयानक रूप ले लिया है. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक शुक्रवार को ही इस बीमारी की वजह से 250 लोगों ने दम तोड़ दिया है और इस देश  में अब तक 1200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Coronavirus: 'मैं अपनी बहन के शव के साथ दो दिन से घर में हूं, समझ में नहीं आ रहा क्या करूं'

Coronavirus से इटली में अब तक 1200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या 100 से ज्यादा हो गई है. सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में मामले में सामने आए हैं इटली में कोराना वायरस (Coronavirus) के असर ने भयानक रूप ले लिया है. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक शुक्रवार को ही इस बीमारी की वजह से 250 लोगों ने दम तोड़ दिया है और इस देश  में अब तक 1200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कोरोना वायरस की वजह से वहां पर अफरा-तफरी का माहौल है. इसी बीच लूका फ्रेंजी नाम एक शख्स ने सोशल मीडिया में अपील करते हुए कहा है कि उसकी बहन की इस वायरस की वजह से मौत हो चुकी है और वह दो दिन से उसके शव के साथ घर पर है. उसने लिखा,' उसकी बहन की मौत हो चुकी है. मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि क्या करूं. मैं उसका अंतिम संस्कार नहीं कर सकता है क्योंकि मुझे अकेला छोड़ दिया गया है'. वीडियो में पीछे बिस्तर पर पड़े हुए उसके बहन का शव भी दिखाई दे रहा है. माना जा रहा है कि वहां के प्रशासन ने लूका के परिवार को आइसोलेशन पर रखा है क्योंकि हो सकता है परिवार के अन्य सदस्य भी इस बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं. वहीं मीडिया में आई खबरों की मानें तो अधिकारियों  ने लूका की बहन का अंतिम संस्कार कराने में मदद की है.   


इसी बीच सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने इटली, दक्षिण कोरिया और कुवैत के लिए उड़ानें रद्द कर दी हैं. साथ ही विमानन कंपनी ने फ्रांस, जर्मनी, स्पेन, इजरायल और श्रीलंका के लिए उड़ानों में 30 अप्रैल तक कटौती की घोषणा की है. एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने अंतरराष्ट्रीय परिचालन का ब्योरा देते हुए यह जानकारी दी.  प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि एयर इंडिया ने फ्रांस, जर्मनी, स्पेन, इजरायल और श्रीलंका के लिए उड़ानों में 30 अप्रैल तक केवल कमी की है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपना नाम न बताने की शर्त पर कहा था कि एयरलाइन ने इटली, फ्रांस, जर्मनी, स्पेन, इजरायल, दक्षिण कोरिया और श्रीलंका के लिए उड़ानें अस्थायी रूप से स्थगित करने का फैसला किया है.  सरकार ने इससे पहले बुधवार को राजनयिक और रोजगार श्रेणियों को छोड़कर सभी तरह के वीजा को 13 मार्च से 15 अप्रैल तक के लिए निलंबित कर दिया था.