NDTV Khabar

काबुल : विदेशी सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही बस पर आत्मघाती हमला, 14 की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
काबुल : विदेशी सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही बस पर आत्मघाती हमला, 14 की मौत
काबुल:

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान के एक आत्मघाती हमलावर द्वारा एक मिनीबस को निशाना बनाए जाने पर उसमें सवार कम से कम 14 नेपाली सुरक्षाकर्मी मारे गए। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सिदीक सिद्दीकी ने कहा कि आठ अन्य लोग इस हमले में घायल हो गए हैं और पुलिस पीड़ितों की राष्ट्रीयता की पहचान के लिए काम कर रही है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वारदात में मारे गए लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

सुरक्षाकर्मियों की बस को बनाया निशाना
सिद्दीकी ने कहा, ‘‘आत्मघाती हमलावर ने विदेशी कंपनी के सुरक्षाकर्मियों की मिनीबस को निशाना बनाया। फिलहाल हम पीड़ितों की राष्ट्रीयता की पहचान के लिए काम कर रहे हैं।’’ लेकिन एक पुलिस अधिकारी ने एपी को बताया कि मारे गए 14 लोग नेपाली नागरिक थे, जो एक निजी कंपनी में सुरक्षाकर्मियों के तौर पर कार्यरत थे।

टिप्पणियां

तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी
मीडिया से बात के लिए अधिकृत न होने की वजह से नाम उजागर न करने के अनुरोध के साथ अधिकारी ने कहा कि घायलों में चार अफगान नागरिक शामिल हैं। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। तालिबानी चरमपंथियों ने सरकारी कर्मचारियों और अफगान सुरक्षा बलों पर देशभर में हमले तेज कर दिए हैं।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जताई संवेदना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काबुल में हुई इस वारदात पर संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, "काबुल में हुई भयावह त्रासदी कि हम कड़ी निंदा करते हैं... मासूम जानों के नुकसान पर हमारी गहरी संवेदना जनता तथा अफगानिस्तान व नेपाल की सरकारों के साथ है..." एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने लिखा, "त्रासदी की इस घड़ी में नेपाल सरकार को सभी प्रकार की मदद देने के लिए हम कदम उठा रहे हैं..."
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement