NDTV Khabar

नेपाल में भारतीय वाणिज्य दूतावास कार्यालय के बाहर धमाका

नेपाल के बिराटनगर में भारतीय वाणिज्य दूतावास कार्यालय के बाहर एक बम धमाका हुआ, जिससे परिसर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई. मीडिया रिपोर्ट में मंगलवार को यह जानकारी दी गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नेपाल में भारतीय वाणिज्य दूतावास कार्यालय के बाहर धमाका

भारतीय वाणिज्य दूतावास कार्यालय के बाहर हुए बम धमाके में परिसर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई

खास बातें

  1. धमाका सोमवार रात इमारत के पीछे खुली जगह पर हुआ
  2. पुलिस ने बताया कि वे धमाके के कारणों की जांच कर रहे हैं
  3. विस्फोट के बाद मौके पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है
काठमांडो : नेपाल के बिराटनगर में भारतीय वाणिज्य दूतावास कार्यालय के बाहर एक बम धमाका हुआ, जिससे परिसर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई. मीडिया रिपोर्ट में मंगलवार को यह जानकारी दी गई.

‘काठमांडो पोस्ट’ की एक रिपोर्ट के अनुसार मोरांग के एसपी अरुण कुमार बीसी ने कहा कि धमाका सोमवार रात इमारत के पीछे खुली जगह पर हुआ जिससे दीवार मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गई. पुलिस ने बताया कि वे धमाके के कारणों की जांच कर रहे हैं.

VIDEO: इंटरनेट कैफे में BOMB बना फ्रिज, धमाका हुआ तो देखिए क्या हुआ

जांचकर्ता अधिकारियों को संदेह है कि यह धमाका स्थानीय राजनीतिक समूह के कार्यकर्ताओं ने किया है. पार्टी ने कल बिराटनगर में सामान्य हड़ताल का आह्वान किया है. विस्फोट के बाद मौके पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

इस बीच, नयी दिल्ली में सुरक्षा सूत्रों ने नेपाल से मिली जानकारी पर कहा कि बिराटनगर में भारतीय वाणिज्य दूतावास कार्यालय के बाहर मामूली विस्फोट हुआ है. यह एक अस्थायी कार्यालय है जिसे नेपाल और उत्तरी बिहार में बाढ़ के दौरान स्थापित किया गया था और तभी से वहां काम जारी है. 

अफगानिस्तान में बड़ा बम धमाका: काबुल यूनिवर्सिटी के नजदीक विस्फोट में 26 की मौत

टिप्पणियां
सूत्रों ने बताया कि विस्फोट रात करीब आठ बजकर 20 मिनट पर हुआ था और इससे दीवार में छेद हो गया. घटना के समय कोई भी कार्यालय में मौजूद नहीं था.  बिराटनगर नेपाल की औद्योगिक राजधानी है और बिहार की सीमा से करीब छह किलोमीटर उत्तर में स्थित है. 

VIDEO: मक्का मस्जिद ब्लास्ट मामले के सभी 5 आरोपी बरी
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement