NDTV Khabar

बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी से हिंदी में कहा- 'आपका स्वागत है मेरे दोस्त'

इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू खुद पीएम नरेंद्र मोदी की अगवानी के लिए पहुंचे. दोनों नेता गर्मजोशी से गले मिले.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी से हिंदी में कहा- 'आपका स्वागत है मेरे दोस्त'

तेल अवीव में एयरपोर्ट पर पीएम मोदी की अगवानी के लिए बेंजामिन नेतन्याहू खुद मौजूद रहे

खास बातें

  1. नेतन्याहू ने पीएम मोदी को बताया - महान वैश्विक नेता
  2. भारत और इस्राइल के बीच सहयोग की असीमित संभावनाएं- नेतन्याहू
  3. पीएम मोदी ने कहा- मेरा दौरा दोनों देशों के मजबूत रिश्‍ते का प्रतीक
नई दिल्ली:

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐतिहासिक इस्राइल दौरे पर तेल अवीव पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया. इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू खुद पीएम मोदी की अगवानी के लिए पहुंचे. दोनों नेता गर्मजोशी से गले मिले.

पीएम मोदी के पहुंचने के बाद वहां सेना के बैंड ने दोनों देशों के राष्ट्रगान की धुन बजाई और इस दौरान दोनों नेता साथ-साथ खड़े रहे. अपने स्वागत भाषण के दौरान नेतन्याहू ने हाथ जोड़कर पीएम मोदी से हिंदी में कहा, 'आपका स्वागत है मेरे दोस्त.'

उन्होंने कहा कि भारत और इस्राइल के बीच सहयोग की असीमित संभावनाएं हैं. इस्राइली प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी को 'एक महान वैश्विक नेता करार देते हुए कहा कि हम और बहुत कुछ कर सकते हैं, साथ मिलकर बेहतर कर सकते हैं.' उन्होंने कहा कि भारतीय और इस्राइली स्वाभाविक दोस्त हैं.

टिप्पणियां



नेतन्याहू ने पीएम मोदी से कहा, हम भारत से प्यार करते हैं. हम काफी लंबे वक्त से आपका इंतजार करते रहे हैं. हम 70 सालों से (किसी भारतीय प्रधानमंत्री के इस्राइल दौरे का) इंतजार करते रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'यह मेरा सौभाग्‍य है कि इस्राइल आने वाला पहला भारतीय प्रधानमंत्री हूं. इस्राइल आने पर मेरे इस भव्‍य स्‍वागत और खुद मेरे मित्र पीएम नेतन्‍याहू के एयरपोर्ट पर मौजूद रहने का धन्‍यवाद. मेरा ये दौरा दोनों देशों के मजबूत रिश्‍ते का प्रतीक है.'


पीएम मोदी ने कहा, भारत की सभ्‍यता बहुत पुरानी है, लेकिन हमारा देश युवा है. हमारी युवा शक्ति बदलाव की ताकत है'.
उन्होंने कहा, इस्राइल के साथ मजबूत और स्थिति के अनुकूल संबंध बनाना मेरा इरादा है और इस पर मेरा ध्यान है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement