NDTV Khabar

इमरान खान की हुई बेइज्जती, सउदी के शहजादे ने बीच रास्ते से अपना निजी विमान वापस बुलाया

साप्ताहिक अखबार ‘द फ्राइडे टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार वली अहद ने विमान को वापस बुला लिया था क्योंकि वह खान की कुछ हरकतों से खुश नहीं थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इमरान खान की हुई बेइज्जती, सउदी के शहजादे ने बीच रास्ते से अपना निजी विमान वापस बुलाया

पाकिस्तान सरकार ने अखबार में छपी रिपोर्ट को खारिज किया

खास बातें

  1. शहजादे सलमान ने इमरान खान को पिछले महीने दिया था अपना निजी विमान
  2. न्यूयॉर्क से इस्लामाबाद लौटते वक्त विमान बुलाया वापस
  3. पाक मीडिया के अनुसार इमरान से नाखुश हैं शहजादा इमरान
इस्लामाबाद:

सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कुछ हरकतों से इतना निराश हुए कि उन्होंने अपने निजी विमान से पाकिस्तानी डेलिगेशन को उतारने का आदेश देकर एक तरह से इमरान खान को झिड़क दिया. शहजादा सलमान ने प्रधानमंत्री खान को पिछले महीने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 74वें सत्र में शामिल होने और सप्ताह भर की यात्रा पर अमेरिका जाने के लिए अपना निजी विमान मुहैया कराया था. खान रियाद गये थे और उन्होंने अमेरिका जाने से पहले शहजादा सलमान से बातचीत की थी. खबर आई थी कि खान जब 28 सितंबर को न्यूयॉर्क से इस्लामाबाद लौट रहे थे तो विशेष विमान में तकनीकी खामी आ गयी जिसके कारण प्रधानमंत्री और उनके शिष्टमंडल को न्यूयॉर्क लौटना पड़ा और पाकिस्तान के लिए व्यावसायिक उड़ान लेनी पड़ी. 

पाकिस्‍तान ने आतंकवाद की रोकथाम के लिए पर्याप्‍त कदम नहीं उठाए : FATF की रिपोर्ट


साप्ताहिक अखबार ‘द फ्राइडे टाइम्स' की रिपोर्ट के अनुसार वली अहद ने विमान को वापस बुला लिया था क्योंकि वह खान की कुछ हरकतों से खुश नहीं थे. वरिष्ठ पत्रकार नजम सेठी ने संपादकीय में लिखा, 'न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की कूटनीति के कुछ आयामों की वजह से वली अहद मोहम्मद बिन सलमान इतने विमुख हो गये कि वह इमरान खान, रजब तैयब एर्दोआन और महातिर मोहम्मद की इस्लामिक ब्लॉक में संयुक्त रूप से प्रतिनिधित्व करने की योजना से और उनकी स्पष्ट मंजूरी के बिना ईरान के साथ पाकिस्तान की बातचीत से खुश नहीं हुए. उन्होंने पाकिस्तान के शिष्टमंडल को अपने निजी विमान से उतारने का आदेश देकर इमरान को जाहिर तौर पर झिड़की दी.' 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मो. इरफान का दावा, मेरे कारण खत्म हुआ Gautam Gambhir का क्रिकेट करियर

टिप्पणियां

पाकिस्तान सरकार ने अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट को साफ तौर पर खारिज कर दिया है. पाकिस्तान सरकार के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, 'यह पूरी तरह गलत है और इसमें जरा भी सचाई नहीं है.' शुक्रवार को छपे लेख में यह भी दावा किया गया कि खान की यात्रा के कुछ ऐसे परिणाम भी थे जिनकी उम्मीद नहीं थी. 

Video: पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र के मंच का गलत इस्तेमाल किया: विदिशा मैत्रा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement