NDTV Khabar

अफगानिस्तान : तालिबान के हमले में 11 सुरक्षाकर्मियों की मौत

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने मीडिया को भेजे संदेशों में फराह और गजनी में हुए हमलों की जिम्मेदारी ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अफगानिस्तान : तालिबान के हमले में 11 सुरक्षाकर्मियों की मौत

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

काबुल: अफगानिस्तान में मंगलवार को तालिबान के ताजा हमलों में कम से कम 11 अफगान सैनिकों और पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता मोहम्मद नसीर मेहरी के अनुसार पश्चिमी फराह प्रांत में तालिबान द्वारा सुरक्षा बल की चौकी पर किए हमले में कम से कम पांच सैनिकों की मौत हो गई. मेहरी ने बताया कि बाला बुलुक जिले में हुए हमले में दो सैनिक घायल हो गए. कई घंटों तक चली मुठभेड़ में छह तालिबानी लड़ाके मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए. उन्होंने कहा, ‘सहायता दल वहां पहुंच गए हैं और स्थिति नियंत्रण में है.’

इससे पहले पूर्वी गजनी प्रांत में आतंकवादियों के हमले में कम से कम चार स्थानीय पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और सात घायल हो गए. प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने बताया कि तालिबान ने प्रांत के जगतु जिले में स्थानीय पुलिस की सुरक्षा चौकी को निशाना बनाया. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ कई घंटे तक चली और तालिबान ने तोपों और रॉकेट चालित ग्रेनेड लॉन्चरों का इस्तेमाल किया.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान ने की तालिबान से सुलह प्रक्रिया में शामिल होने की अपील

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने मीडिया को भेजे संदेशों में फराह और गजनी में हुए हमलों की जिम्मेदारी ली है. उन्होंने कहा कि तालिबान ने फराह में हुए हमले में दो अफगान सैनिकों को बंधक बना लिया है लेकिन अभी तक अफगान सेना ने इसकी पुष्टि नहीं की है. प्रांतीय परिषद के सदस्य मोहम्मद नासिर नजारी ने बताया कि मंगलवार को पश्चिम बडगिस प्रांत में जांच चौकियों पर किए गए हमलों में दो पुलिसकर्मी मारे गए और छह सैनिकों को बंधक बना लिया गया. उन्होंने इसके लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि आतंकवादी कादिस जिले में कई पुलिस और सैन्य जांच चौकियों पर घुस आए. अब स्थिति नियंत्रण में है.

टिप्पणियां
VIDEO : अफगानिस्तान में फिर सिर उठाता तालिबान​
अफगानिस्तान में इस सप्ताह कई घातक हमले हुए. काबुल में रविवार को मतदाता पंजीकरण केंद्र पर इस्लामिक स्टेट के आत्मघाती विस्फोटों में 57 लोग मारे गए और सोमवार को तालिबान ने पश्चिमी अफगानिस्तान में हमले किए जिसमें 18 सैनिक और पुलिसकर्मी मारे गए थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement