अफगानिस्तान में जनाजे पर आत्मघाती हमले में 25 लोगों की मौत

खास बातें

  • पाकिस्तानी सीमा से लगे पूर्वी अफगानिस्तान में गांव के एक सरदार के जनाजे को लक्षित कर किए गए आत्मघाती हमले में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई जबकि अनेक लोग घायल हो गए।
काबुल:

पाकिस्तानी सीमा से लगे पूर्वी अफगानिस्तान में गांव के एक सरदार के जनाजे को लक्षित कर किए गए आत्मघाती हमले में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई जबकि अनेक लोग घायल हो गए।

प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता अहमद जिया अब्दुलजई ने बताया कि यह हमला मंगलवार को दुरबाबा जिला के शगाई गांव में हुआ। अब्दुलजई ने बातया कि हमलावर पैदल था। इस हमले में जिला गवर्नर के बेटे समेत 25 लोग मारे गए।

प्राथमिक रिपोर्ट में बताया गया था कि इस आत्मघाती हमले में कम से कम 10 असैनिक मारे गए। अधिकारियों ने बाद में बताया कि एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने दम तोड़ दिया।

अभी किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी कबूल नहीं की है। इस इलाके से लगे पाकिस्तान के पर्वतीय इलाकों में तालिबान और अन्य छापेमारों के खिलाफ संघर्ष चलाए जा रहे थे। इस हमले में कितने लोग मारे गए इसपर अलग-अलग रिपोर्ट हैं।

इससे पहले जलालाबाद से समाचार एजेंसी एएफपी ने पुलिस और आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय की रिपोर्ट के हवाले से बताया था कि इस हमले में 20 लोगों की मौत हो गई। प्रांत की सरकार ने बताया कि दूरदराज के दूर बाबा जिले में हुए इस आत्मघाती हमले में 25 लोग मारे गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिपोर्टों के अनुसार आत्मघाती हमले का लक्ष्य जिला गवर्नर थे। वह घायल हो गए। अधिकारियों ने अंदेशा जताया कि इस आत्मघाती हमले में मरने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता सिद्दीक सिद्दीकी ने कहा, 'आत्मघाती हमले में 20 लोगों की मौत हो गई और जिला गवर्नर समेत तकरीबन 50 लोग घायल हो गए।' सिद्दीकी ने कहा, ‘घायल लोगों में से कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है। मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।’