NDTV Khabar

काबुल में एक होटल में चार आतंकी घुसे, अंदर मौजूद एक शख्स ने बताया- लगातार हो रही है फायरिंग

होटल की तीसरी और चौथी मंजिल पर सुरक्षा बलों की हमलावरों से मुठभेड़ जारी, रसोई में आग लगा दी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
काबुल में एक होटल में चार आतंकी घुसे, अंदर मौजूद एक शख्स ने बताया- लगातार हो रही है फायरिंग

काबुल के प्रसिद्ध इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर चार बंदूकधारियों ने हमला किया.

खास बातें

  1. काबुल के लग्जरी होटल पर में घुसे चार बंदूकधारी
  2. होटल में मौजूद मेहमानों पर बरसा रहे गोलियां
  3. हमलावरों के पास छोटे हथियार और ग्रेनेड
काबुल:

काबुल के एक प्रसिद्ध इंटरकॉन्टिनेंटल होटल में शनिवार को रात में चार बंदूकधारी घुस गए और वह अंदर से लगातार फायरिंग  कर रहे हैं. इस होटल में आज अफगानिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ओर से एक कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाना है जिसमें हिस्सा लेने के लिए देश भर के आईटी आधिकारी रूके हैं. अब तक मिली जानकारी मिली के मुताबिक आतंकी वहां रूके लोगों पर गोलियां चला रहे हैं. वहीं अंदर मौजूद लोगों में से एक शख्स ने मोबाइल पर बताया है कि आतंकी नीचे के फ्लोर पर हैं और वह लगातार फायरिंग कर रहे हैं. उसने सुरक्षा एजेंसियों से मदद की गुहार लगाई है. बताया जा रहा है कि 40 लोग होटल में मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें : काबुल में भारतीय दूतावास परिसर में गिरा रॉकेट, कोई हताहत नहीं


अफगानिस्तान के अधिकारियों के मुताबिक होटल में गोलीबारी जारी है. खुफिया एजेंसी राष्ट्रीय सुरक्षा महानिदेशालय (एनडीएस) के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘चार हमलावर होटल के अंदर मौजूद हैं.’’उन्होंने बताया कि वे लोग मेहमानों पर गोलियां चला रहे हैं. कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक दो हमलावर मार गिराए गए हैं. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि होटल में प्रवेश करते वक्त हमलावरों के पास छोटे हथियार और रॉकेट से दागे जाने वाले ग्रेनेड थे. इस होटल में अक्सर शादी, सम्मेलन और राजनीतिक बैठकें होती हैं. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत राहिमी ने बताया कि वे लोग अब तीसरी और चौथी मंजिल पर हमारे बलों के साथ लड़ रहे हैं. हमें अब तक हताहतों के बारे में जानकारी नहीं है लेकिन उन्होंने रसोई को आग लगा दी है.’’

VIDEO : भारतीय दूतावास के पास जोरदार धमाका

टिप्पणियां

एनडीएस अधिकारी ने बताया कि होटल की चौथी मंजिल पर भी आग लग गई है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नाजिब दानिश ने पुष्टि की है कि होटल में कई हमलावरों ने प्रवेश किया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement