NDTV Khabar

शुक्रवार को हुए आतंकी हमले के बाद पेशावर कॉलेज अनिश्चितकाल के लिए बंद, 9 गिरफ्तार

शुक्रवार को हुए पाकिस्तान के पेशावर में कृषि प्रशिक्षण संस्थान पर आतंकी हमले में नौ लोगों की मौत के एक दिन बाद आतंकवाद रोधी विभाग ने नौ संदिग्धों को गिरफ्तार किया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शुक्रवार को हुए आतंकी हमले के बाद पेशावर कॉलेज अनिश्चितकाल के लिए बंद, 9 गिरफ्तार

फाइल फोटो

पेशावर: शुक्रवार को हुए पाकिस्तान के पेशावर में कृषि प्रशिक्षण संस्थान पर आतंकी हमले में नौ लोगों की मौत के एक दिन बाद आतंकवाद रोधी विभाग ने नौ संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और संस्थान को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है. एक्सप्रेस समाचार की खबर के मुताबिक, आतंकवाद रोधी विभाग की ओर से मामला दर्ज कराया गया है. एफआईआर में हत्या, आतंकवाद और विस्फोटक रखने से संबंधित घाराएं शामिल हैं.

यह भी पढ़ें - इस साल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मारे 200 आतंकी, अब दी वॉर्निंग 'सरेंडर करो वरना मारे जाओगे'

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस और दूसरे सुरक्षा बलों ने बड़ी संख्या में शनिवार तड़के बारबेर, तेलाबंद और पेशावर के दूसरे बाहरी इलाकों में छापेमारी में हिस्सा लिया. बता दें कि शुक्रवार को संस्थान पर हुए हमले में नौ लोगों की मौत हो गई थी.  हमला तीन आतंकियों ने किया था. हमले में छह छात्र, एक सुरक्षा गार्ड और दो नागरिक मारे गए थे.  

यह भी पढ़ें - आतंकियों की लिस्ट से अपना नाम हटवाने के लिए अभी हाफिज सईद को लंबा इंतजार करना पडे़गा

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने दावा किया कि हमले में 32 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं जिनमें एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर और दो सैनिक भी शामिल हैं. आतंकवादियों के शव अभी भी मुर्दाघर में हैं. उनकी पहचान के लिए उनके डीएनए के नमूने इकठ्ठा किए गए हैं. 

VIDEO: मुशर्रफ ने खुद को हाफिज सईद और लश्कर-ए-तैयबा का समर्थक बताया (इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement