NDTV Khabar

पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस, अटारी बॉर्डर पर फंसे 27 यात्री, नहीं पता किधर जाएंगे?

भारत पाकिस्तान के बीच चल रहे गतिरोध के बीच पाकिस्तान की तरफ से बड़ा कदम उठाया गया है. पाक ने समझौता एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस, अटारी बॉर्डर पर फंसे 27 यात्री, नहीं पता किधर जाएंगे?

समझौता एक्सप्रेस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत पाकिस्तान के बीच चल रहे गतिरोध के बीच पाकिस्तान की तरफ से बड़ा कदम उठाया गया है. पाक ने समझौता एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है. समझौता एक्सप्रेस ट्रेन को आज अटारी पहुंचना था. यह ट्रेन लाहौर ही नहीं आई. बता दें कि यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलती है. दिल्ली से बुधवार और रविवार को ट्रेन अटारी जाती है और फिर लाहौर जाती है. ट्रेन लाहौर से अटारी के लिए सोमवार और गुरुवार को चलती है जोकि दिल्ली आती है. गुरुवार को ट्रेन लाहौर से चली ही नहीं. पाकिस्तान की तरफ से इस ट्रेन का संचालन रद्द कर दिया गया है. भारत की तरफ से फिलहाल ट्रेन कैंसिल होने की बात सामने नहीं आई है. 

पाकिस्तान के कब्जे में भारतीय पायलट, कांग्रेस ने मोदी सरकार से की ये मांग

फिरोजपुर डीआरएम विवेक कुमार ने बताया कि जो यात्री कल (27 फरवरी) रवाना हुई, वह अटारी में ही खड़ी है. अभी तक ये तय नहीं हो पाया है कि इन यात्रियों को कैसे आगे भेजा जाएगा. यात्री परेशान है क्योंकि उधर से आने वाली समझौता एक्सप्रेस को पाकिस्तान ने कैंसल कर दिया है. 


ना'पाक' कोशिश पर शत्रुघ्न सिन्हा ने किया ट्वीट, पीएम मोदी से पूछा- ये क्या से क्या हो गया?

टिप्पणियां

बता दें कि दिल्ली से अटारी के लिए चलने वाली ट्रेन बुधवार रात 11:20 बजे रवाना हुई थी. ट्रेन में तीन पाकिस्तानी और 24 भारतीय नागरिक सवार हैं. उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि सप्ताह में दो दिन बुधवार और रविवार को चलने वाली ट्रेन अपने निर्धारित समय पर पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से 27 यात्रियों को लेकर रवाना हुई थी. इनमें से चार यात्री वातानुकूलित और 23 यात्री गैर-वातानुकूलित डिब्बों में सवार हैं. दिल्ली और अटारी के बीच यह ट्रेन व्यावसायिक रूप से किसी स्टेशन पर नहीं रुकती है. 

Voide: DGCA ने एयरपोर्ट बंद करने का आदेश लिया वापस



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement