NDTV Khabar

परमाणु बम का निर्माण नहीं कर रहा ईरान : अहमदीनेजाद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. ईरान के राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद ने कहा है कि उनका देश परमाणु हथियारों का निर्माण नहीं कर रहा है। राष्ट्रपति ने हालांकि, कहा कि यूरेनियम का 20 प्रतिशत तक संवर्धन करना उनके देश का अधिकार है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।
तेहरान:

ईरान के राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद ने कहा है कि उनका देश परमाणु हथियारों का निर्माण नहीं कर रहा है। राष्ट्रपति ने हालांकि, कहा कि यूरेनियम का 20 प्रतिशत तक संवर्धन करना उनके देश का अधिकार है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने समाचार एजेंसी 'आईआरएनए' के हवाले से बताया कि अहमदीनेजाद ने सम्बंधित देशों से यह स्पष्ट करने के लिए कहा है कि तेहरान को 20 प्रतिशत यूरेनियम का संवर्धन करने की अनुमति क्यों नहीं देनी चाहिए।

टिप्पणियां

टेलीविजन चैनल 'फ्रांस 24' को दिए साक्षात्कार में अहमदीनेजाद ने कहा कि यूरेनियम का संवर्धन 20 प्रतिशत तक करना ईरान का अधिकार है। राष्ट्रपति ने कहा कि तेहरान परमाणु हथियारों के निर्माण के पीछे नहीं पड़ा है।


अहमदीनेजाद से यह पूछे जाने पर कि यदि अन्य देश तेहरान को उच्च गुणवत्ता वाला यूरेनियम उपलब्ध कराते हैं, तो इस पर राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने इस विकल्प को खुला रखा है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी बोले - अब सुप्रीम कोर्ट भी हो गया है राममय

Advertisement