Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

एयर एशिया हादसा : अब तक 30 यात्रियों के शव मिले

ईमेल करें
टिप्पणियां
एयर एशिया हादसा : अब तक 30 यात्रियों के शव मिले
जकार्ता: इंडोनेशिया में एयर एशिया विमान हादसे का शिकार हुए अब तक 30 यात्रियों के शवों को जावा सागर से निकाल लिया गया है। राष्ट्रीय तलाश एवं बचाव एजेंसी के एफ.हेनरी बामबांग सुलिस्तयो ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

खराब मौसम के कारण शुक्रवार को भी तलाशी अभियान में बाधा पहुंची। समाचार एजेंसी 'शिन्हुआ' ने सुलिस्तयो के हवाले से कहा, ब तक 30 शवों को निकाला जा चुका है। उन्होंने कहा कि 10 शवों को मध्य कालीमांतन प्रांत के पंगकालन बन हवाई अड्डे से पूर्वी जावा प्रांत की राजधानी सुराबाया भेजा जा चुका है।

सुलिस्तयो ने कहा कि चार शव अभी पंगकालन बन हवाई अड्डे पर ही है, आठ जहाजों में हैं और बाकी पहले से ही सुराबाया शहर में ही हैं। उन्होंने कहा, मौसम खराब होने के कारण दोनों जहाज यहां नहीं पहुंच पाए हैं।

उल्लेखनीय है कि रविवार को एयर एशिया के विमान क्यूजेड 8501 ने 162 यात्रियों के साथ इंडोनेशिया के सुराबाया शहर से सिंगापुर के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन 42 मिनट बाद ही इसका संपर्क टूट गया, जिसके बाद यह लापता हो गया था। बाद में पता चला कि यह जावा सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

सुलिस्तयो ने कहा कि समुद्र में पांच मीटर तक ऊंची लहरें उठ रही हैं, जिसके कारण शुक्रवार को भी तलाशी अभियान में बाधा पहुंची। मेटल डिटेक्टर उपकरणों के साथ नौ विमान पंगकालन बन के चारों ओर 13,500 वर्ग किलोमीटर के इलाके में तलाशी कर रहे हैं। सुलिस्तयो ने कहा, हमारा ध्यान पानी के अंदर तलाशी पर होगा।

उन्होंने कहा कि इंडोनेशिया, मलेशिया, सिंगापुर  तथा अमेरिका के विमान शुक्रवार सुबह से ही मौके पर मौजूद हैं और विमान का मलबा, फ्लाइट डेटा तथा कॉकपिट व्यॉयस रिकॉर्डर्स को तलाश करने का प्रयास कर रहे हैं। इस बीच, हादसे के तीन और पीड़ितों की शुक्रवार को पहचान की गई।

डीवीआई दल के प्रमुख बुदिओनो ने इंडोनेशिया के पूर्वी जावा प्रांत की राजधानी सुराबाया के भांगकारा पुलिस अस्पताल में कहा कि तीन शवों की पहचान की गई है, जिनमें से एक महिला जबकि दो पुरुष की है। तीनों इंडोनेशिया के ही निवासी हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement