NDTV Khabar

एयर बर्लिन होगा दिवालिया, एतिहाद ने बंद की वित्तीय सहायता

एयर बर्लिन ने एक बयान में कहा है कि उसने बर्लिन-चार्लटनबर्ग की एक अदालत में दिवालिया कार्रवाई शुरू कर दी है,

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एयर बर्लिन होगा दिवालिया, एतिहाद ने बंद की वित्तीय सहायता

संयुक्त अरब अमीरात की एतिहाद एयरवेज ने एयर बर्लिन को दी जाने वाली आर्थिक सहायता बंद कर दी है

बर्लिन:

जर्मनी की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइंस ने दिवालिया होने की अपील दायर की है, क्योंकि उसके बहुलांश शेयरधारक ने अपनी वित्तीय सहायता को वापस लेने का फैसला किया है. एयर बर्लिन ने एक बयान में कहा है कि उसने बर्लिन-चार्लटनबर्ग की एक अदालत में दिवालिया कार्रवाई शुरू कर दी है, जो संयुक्त अरब अमीरात की दूसरी सबसे बड़ी हवाई कंपनी अबू धाबी स्थित एतिहाद एयरवेज द्वारा जर्मनी की कंपनी के वित्तपोषण को बंद करने के बाद उठाया गया है. 

यह भी पढ़ें: जेट-एतिहाद सौदे को निवेश बोर्ड की मंजूरी मिली

मीडिया ख़बरों में कहा गया है कि एयर बर्लिन पीएलसी के निदेशक मंडल ने मूल्यांकन के बाद यह निर्धारित किया है कि एयर बर्लिन पीएलसी अब सकारात्मक पूवार्नुमान नहीं रखता है. इस निष्कर्ष का कारण यह है कि इसके मुख्य शेयरधारक एतिहाद एयरवेज के पीजेएससी ने एयर बर्लिन पीएलसी को इस तथ्य के बारे में सूचित किया है कि यह एयर बर्लिन समूह को कोई और वित्तीय सहायता प्रदान नहीं करेगा.


यह भी पढ़ें: बर्लिन फिल्म महोत्सव में होगा राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ का वर्ल्ड प्रीमियर

कंपनी ने कहा कि बोर्ड के निदेशक मंडल के दो सदस्य ने इस्तीफा दे दिया है, जिन्हें इतिहाद ने बोर्ड में नामित किया था. यह कहा गया है कि जर्मनी की संघीय सरकार एयर बर्लिन को उड़ान जारी रखने के लिए एक संघीय गारंटी द्वारा सुरक्षित 15 करोड़ यूरो (17.63 करोड़ डॉलर) का ऋण दे सकती है. 

टिप्पणियां

इस बीच जर्मनी की मुख्य एयरलाइन लुफ्थहांसा ने घोषणा की कि यह समूह के कुछ हिस्से को खरीदने के लिए पहले से ही एयर बर्लिन के साथ बातचीत कर रही है और अतिरिक्त कर्मचारियों की नियुक्ति की संभावना तलाश रही है. 
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement