Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

एयर एशिया विमान दुर्घटना : सीटों पर बेल्ट से बंधे मिले शव

ईमेल करें
टिप्पणियां
एयर एशिया विमान दुर्घटना : सीटों पर बेल्ट से बंधे मिले शव
इंडोनेशिया: एयर एशिया के दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे की करीब एक सप्ताह से खोज कर रहे बचाव दल ने मानसून की बारिश की वजह से हो रही समस्या के बावजूद कई शव जावा समुद्र से निकाल लिए हैं, लेकिन कुछ शव अब भी सीटों पर बेल्ट से बंधे हैं।

अधिकारियों ने बताया कि अब तक 30 शव निकाले जा चुके हैं। इनमें से 21 शव कल खोजे गए। ज्यादातर शवों की खोज अमेरिकी नौसैनिक पोत ने की।

यह एयरबस ए320 कुल 162 यात्रियों तथा चालक दल के सदस्यों को लेकर इंडोनेशिया के दूसरे सबसे बड़े शहर सुरबाया से सिंगापुर जा रही थी। उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद यह विमान रडार से ओझल हो गया और दुर्घटनाग्रस्त होकर जावा सागर में जा गिरा।

विमान का हवाई यातायात नियंत्रण कक्ष से संपर्क टूटने से कुछ ही देर पहले इसके पायलट ने उसे बताया था कि वह खतरनाक बादलों की ओर बढ़ रहा है, लेकिन उसे भारी हवाई यातायात की वजह से और अधिक ऊंचाई पर जाने की अनुमति नहीं दी गई थी।

अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि विमान किस तरह दुर्घटनाग्रस्त होकर समुद्र में गिरा। एयर एशिया ने 2001 में परिचालन शुरू किया था, जिसके बाद से यह उसका पहला विमान हादसा है। शुरू होने के बाद से एयर एशिया सर्वाधिक पसंदीदा किफायती विमान सेवा बन गई।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement