रेस्टोरेंट में बदला खड़ा विमान, ट्रेवल के शौकीन लोगों ने लिया लंच-डिनर का आनंद

29 वर्षीय सिविल सेवक और एविएशन का शौक रखने वाली केल्विन टेओ ने बिजनेस क्लास की टिकट के लिए 236 यूएस डॉलर (12 हजार रु. से ज्यादा) का भुगतान किया. जिसमें 6 तरह का भोजन परोसा जाता है.

रेस्टोरेंट में बदला खड़ा विमान, ट्रेवल के शौकीन लोगों ने लिया लंच-डिनर का आनंद

सिंगापुर:

घूमने के शौकीन सैंकड़ों लोगों ने शनिवार को सिंगापुर एयरलाइंस के दो खड़े विमानों में लंच किया और सीटबैक फिल्मों को आनंद लिया. ये दोनों विमान एक पॉपअप रेस्टोरेंट में तब्दील किए गए हैं. कोरोनावायरस महामारी के कारण गहरे संकट का सामना कर रहे विमानन उद्योग में अब एयरलाइन कंपनियां ने यात्रियों को "फ्लाइट टू नोवेयर" की पेशकश से नकदी जुटाने के वैकल्पिक तरीकों की ओर रुख किया है.

सिंगापुर के ध्वज वाहक (सिंगापुर एयरलाइंस) जिसने हजारों नौकरियों में कटौती की है और इस साल अपने सभी विमानों को जमीन पर उतारा है, इस एयरलाइंस ने यात्रियों को दुनिया के सबसे बड़े यात्री जेट - दो A380 सुपरजुंबोस पर सवार होने का मौका दिया.

शनिवार को चांगी हवाई अड्डे पर 400 से अधिक भोजन करने वालों ने चेकइन किया और दोपहर के भोजन के लिए विमान में पहुंचने से पहले सामान्य सुरक्षा जांच से गुजरे."भोजन बहुत अद्भुत है, यह उड़ान के दौरान उनकी सेवा से बेहतर है," इकोनोमी क्लास में 17 वर्षीय छात्र झोउ ताई डि ने एएफपी को बताया जब वह मसालेदार तले हुए बैंगन और चावल के साथ अपने सोया सॉस-घुटा हुआ चिकन में खा रहे थे.

mq2jadf

कुछ अपने भोजन की सेवा के लिए इंतजार करते हुए झपकी लेते दिखे, जबकि अन्य लोगों ने सीट-बैक एंटरटेनमेंट सिस्टम पर फिल्में देखीं. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए, लगभग आधी सीटें खाली रह गईं.

29 वर्षीय सिविल सेवक और एविएशन का शौक रखने वाली केल्विन टेओ ने बिजनेस क्लास की टिकट के लिए 236 यूएस डॉलर (12 हजार रु. से ज्यादा) का भुगतान किया. जिसमें 6 तरह का भोजन परोसा जाता है. उन्होंने कहा कि वह उड़ान को बहुत मिस कर रही हैं और इससे फ्लाइंग अनुभव के फिर से ताजा होने की उम्मीद है.

उन्होंने एएफपी को बताया, "बेशक....वास्तव में उड़ान की भावना बेहतर होगी, क्योंकि एक नए गंतव्य पर जाने का उत्साह होता है,एक नए गंतव्य का पता लगाने के लिए... और भले ही हम इसे कोविड के कारण अब नहीं कर सकते, लेकिन अब के लिए यह एक अच्छा विकल्प है, एक लंबी दूरी की उड़ान लेने के एहसास को फिर से बनाने के लिए."

Newsbeep

सबसे महंगा विकल्प एक प्रथम श्रेणी के सूट में एक 642 सिंगापुर डॉलर (34 हजार भारतीय रु.) का है जिसके मेन्यू में 8 आइटम है. वहीं सबसे सस्ती लागतों में इकोनमी क्लास में 53 सिंगापुर डॉलर (2800 रु.) का है जिसमें भोजन की तीन आइटम शामिल है. सीमित संख्या में भोजन करने वाले डबल डेकर विमान का दौरा करने और कॉकपिट में पायलटों के साथ सेल्फी भी लें सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Tarmac भोजन आश्चर्यजनक रूप से लोकप्रिय साबित हुआ, एयरलाइन ने इस महीने की शुरुआत में बुकिंग के 30 मिनट के भीतर 900 से अधिक लंच टिकट बेचे जाने के बाद छह अतिरिक्त सत्रों की घोषणा की. एयरलाइन भी विमान भोजन की होम डिलीवरी की पेशकश कर रही है, लेकिन "उड़ान के लिए योजनाएं कहीं नहीं खोली" -एक ही हवाई अड्डे पर छोटी यात्राएं शुरू और समाप्त होंगी, वो भी संभावित पर्यावरणीय प्रभाव के बाद.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)