NDTV Khabar

करीना कपूर को ''छम्‍मक छल्‍लो'' कहने वाला सिंगर बना रहा है अपना शहर, खुद की होगी करंसी, होंगी ये सुविधाएं

एकॉन ने अपने इस प्लान के बारे में पहली बार 2018 में बताया था, जिसे अब फाइनल कर लिया गया है और एकॉन सिटी (Akon City) की डील तय कर ली गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
करीना कपूर को ''छम्‍मक छल्‍लो'' कहने वाला सिंगर बना रहा है अपना शहर, खुद की होगी करंसी, होंगी ये सुविधाएं

एकॉन ने ट्वीट करते हुए खुद का शहर बनाने की डील की जानकारी दी है.

खास बातें

  1. एकॉन अफ्रीका में बना रहे हैं अपना शहर
  2. एकॉन ने ट्वीट कर दी इसकी जानकारी
  3. 10 साल में बनकर तैयार होगा एकॉन का शहर
सेनेगल:

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और एक्ट्रेस करीना कपूर की फिल्म ''Ra.one'' में गाना गाने वाले मशहूर सिंगर और रैपर एकॉन (Akon), अफ्रीका (Africa) में अपना खुद का शहर बनाने वाले हैं. एकॉन ने शाहरुख की 2011 में रिलीज हुई फिल्म ''Ra.One'' में ''छम्मक छल्लो'' गाना गाया था, जिसे लोगों द्वारा काफी पसंद भी किया था. इस गाने को करीना पर फिल्माया गया था, जिसमें वह लाल रंग की साड़ी में नजर आईं थी. आपको बता दें, एकॉन विश्व प्रसिद्ध रैपर हैं. उन्होंने हाल ही में एक ट्वीट कर अपने फैन्स को यह जानकारी दी है कि वह अपना खुद का शहर बनाने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें: सलमान खान ने दीपिका-प्रियंका नहीं बल्कि इनकी शादी में किया डांस, देखें Video 

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, एकॉन ने अपने इस प्लान के बारे में पहली बार 2018 में बताया था, जिसे अब फाइनल कर लिया गया है और एकॉन सिटी (Akon City) की डील तय कर ली गई है. सोशल मीडिया पर अपना शहर बनाने की जानकारी देने वाले एकॉन ने कहा कि इस शहर में उनकी खुद की डिजिटल कैश करंसी होगी, जिसे Akion कहा जाएगा. 


टिप्पणियां

यह शहर अफ्रीका के सेनेगल में बनाया जा रहा है. एकॉन सिटी का निर्माण सेनेगल के राष्ट्रपति मैके सैल द्वारा एकॉन को तोहफे में दी गई 2000 एकड़ जमीन पर किया जा रहा है. इस शहर का निर्माण कार्य मार्च से शुरू होगा और इसे  खत्म होने में एक दशक का समय लगेगा. एकॉन ने ईवनिंग स्टेंडर्ड से बात करते हुए कहा, ''यह 10 साल लंबा प्रोजेक्ट है और इस वजह से हम इस काम को टुकड़ों में करेंगे. हम मार्च में निर्माण शुरू करेंगे और इसका दूसरा स्टेज 2025 में शुरू होगा''. 

सौर ऊर्जा पर ध्यान देने के साथ शहर पूरी तरह से नवीकरणीय ऊर्जा पर चलेगा. एकॉन के मुताबिक,  "इस एकॉन सिटी में सभी कुछ नवीकरण योग्‍य होगा, एकॉन-टेनमेंट सौर शहर होगा. इसमें सचमुच का हवाई अड्डा होगा.''  वर्तमान में यह शहर पश्चिम अफ्रीका के सेनेगल के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से 5 मिनट की दूरी पर स्थित है. एकॉन का जन्म सेनेगल में ही हुआ है.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement