NDTV Khabar

अल्जीरिया में बौफारिक सैन्य हवाईअड्डे के पास विमान दुर्घटनाग्रस्त, 257 लोगों की मौत

टीवी समाचारों में कहा गया कि घटनास्थल पर 14 एंबुलेंस पहुंच चुकी हैं और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अल्जीरिया में बौफारिक सैन्य हवाईअड्डे के पास विमान दुर्घटनाग्रस्त, 257 लोगों की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: अल्जीरिया की राजधानी अल्जीयर्स के निकट बुफारिक के एक सैन्य अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद सेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में कम से कम 257 लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में अधिकतर सैनिक और उनके परिवार के सदस्य शामिल हैं. सैकड़ों एम्बुलेंस और दर्जनों दमकल वाहन घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि इस दुर्घटना में चालक दल के दस सदस्यों और 247 यात्रियों की मौत हो गयी. हालांकि इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है कि इस हादसे में कितने लोग बचे हैं. मंत्रालय के मुताबिक उप रक्षा मंत्री जनरल अहमद जाएद सलाह ने घटनास्थल का दौरा किया और हादसे के कारणों की जांच का आदेश दिया. इल्यूशिन आईएल - 76 विमान ने दक्षिण पश्चिमी तिन्दुफ के लिए उड़ान भरी थी.



टिप्पणियां
जैतून के पेड़ों के ऊपर से विमान का पिछला हिस्सा दिखाई दे रहा है, और साथ ही मलबे से उठ रही लपटें और धुआं भी साफ नज़र आ रहा है.

इस बीच, अल्जीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी के मुताबिक, अल्जीरियाई सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. 'अल्जीरिया प्रेस सर्विस' ने कहा है कि इल्यूशिन श्रेणी का विमान दक्षिण पश्चिमी अल्जीरियाई शहर बेचर की ओर जा रहा था. आपात सेवाओं को घटनास्थल की ओर रवाना किया गया है. हालांकि मृतकों की संख्या का तत्काल पता नहीं चल सका है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement