NDTV Khabar

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो 5 जुलाई को जाएंगे उत्तर कोरिया

विदेश मंत्री पोम्पियो पांच जुलाई को उत्तर कोरिया के लिए रवाना होंगे और इस दौरान किम जोंग उन और उनकी टीम से मुलाकात करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो 5 जुलाई को जाएंगे उत्तर कोरिया

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो (फाइल फोटो )

नई दिल्ली: व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो वार्ता के लिए पांच जुलाई को उत्तर कोरिया रवाना होंगे. व्हाइट हाउस की प्रवक्ता साराह सैंडर्स ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोरियाई प्रायद्वीप पर परमाणु निरस्त्रीकरण के महत्वपूर्ण काम को जारी रखने के लिए विदेश मंत्री पोम्पियो पांच जुलाई को उत्तर कोरिया के लिए रवाना होंगे और इस दौरान किम जोंग उन और उनकी टीम से मुलाकात करेंगे.

अपने परमाणु हथियारों को छिपाने की फिराक में है उत्तर कोरिया

ट्रंप से ऐतिहासिक वार्ता के बाद चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मिले किम जोंग

विदेश विभाग ने पोम्पियो के इस दौरे की पुष्टि करते हुए कहा कि वह पांच से सात जुलाई को उत्तर कोरिया के दौरे पर होंगे. वह पांच से 12 जुलाई के दौरान टोक्यों, हनोई, अबू धाबी और ब्रसेल्स का दौरा करेंगे. पोम्पियो सात जुलाई को जापान और आठ जुलाई को दक्षिण कोरिया के अधिकारियों से मुलाकात कर सकते हैं.

टिप्पणियां
रणनीति इंट्रो: ट्रंप-किम की ऐतिहासिक मुलाकात​

गौरतलब है कि 12 जून को उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सिंगापुर में शिखर वार्ता की थी. इस दौरान उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अमेरिका से सुरक्षा संबंधी गारंटी के बदले 'पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण' की दिशा में काम करने का वादा किया था.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement