NDTV Khabar

अमेरिका के कैलिफोर्निया में इतिहास की सबसे भयावह आग, अब तक 23 लोगों की मौत
पढ़ें | Read IN

अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के इतिहास में सबसे भयावह आग की चपेट में आए 14 और लोगों के शव शनिवार को बचाव कर्मियों ने बरामद किए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका के कैलिफोर्निया में इतिहास की सबसे भयावह आग, अब तक 23 लोगों की मौत

आग की चपेट में आए 14 और लोगों के शव शनिवार को बचाव कर्मियों ने बरामद किए.

खास बातें

  1. कैलिफोर्निया में लगी है भयानक आग
  2. आग ने पूरे शहर को चपेट में ले लिया है
  3. अब तक कुल 23 लोगों के शव बरामद किये जा चुके हैं
कैलिफोर्निया: अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के इतिहास में सबसे भयावह आग की चपेट में आए 14 और लोगों के शव शनिवार को बचाव कर्मियों ने बरामद किए. इन शवों के सामने आने के बाद भीषण आग लगने की इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई. स्थानीय शेरिफ ने यह जानकारी दी. शेरिफ कोरी होनिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया, ‘‘आज 14 और शव का पता चला, जिससे मृतकों की कुल संख्या 23 हो गई है. आपको बता दें कि उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग तेजी से फैलती जा रही है, जिससे वहां पास के इलाकों में रह रहे हजारों लोग संभावित खतरे को देख अपने बच्चों और पालतू जानवरों को साथ लेकर वहां से अपनी जान बचाकर भागने को मजबूर हुए हैं. इस भयंकर आग की दहशत में पास का एक समूचा शहर खाली हो गया. आग की चपेट में आने से इन इलाकों के हजारों घर तबाह हो गए.

...जब साइबर सिटी गुड़गांव में धू-धू कर जलने लगी कार, देखें रोंगटे खड़े कर देने वाला VIDEO

सैन फ्रांसिस्को से करीब 290 किलोमीटर दूर लगभग 27,000 की आबादी वाले शहर पैराडाइज के हर व्यक्ति को बाहर निकलने का आदेश दिया गया था. अपना घर छोड़ने को मजबूर हो चुकी वहां की निवासी गीना ओविएडो ने उस वक्त के विनाशकारी दृश्य का वर्णन किया जिसमें उन्होंने देखा कि आग ने कई घरों को अपने लपेटे में ले लिया, उनमें विस्फोट हुए और जिससे वहां के कई पोल गिर गए. ओविएडो ने कहा, ‘‘चीजों का विस्फोट होना शुरू हो चुका है.'' उन्होंने कहा कि लोग तुरंत अपने वाहनों से या पैदल ही निकलने लगे.

टिप्पणियां
दिवाली के दिन पटाखों की दुकान में भीषण आग, 5 दुकानें और 3 गाडि़यां जल कर खाक
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement