NDTV Khabar

आतंकी हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने पाक को फिर चेताया, ‘अंजाम भुगतने के लिए रहे तैयार'

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आंतकी हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने पाकिस्तान को एक बार फिर चेतावनी दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आतंकी हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने पाक को फिर चेताया, ‘अंजाम भुगतने के लिए रहे तैयार'

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आतंकी हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने पाक को फिर चेताया
  2. ‘दुष्परिणामों के लिए तैयार रहे पाकिस्तान’
  3. 'पाक को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहद खराब संदेश गया है'
वाशिंगटन: मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आंतकी हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने पाकिस्तान को एक बार फिर चेतावनी दी है. अमेरिका ने पाक को कहा है कि हाफिज सईद की रिहाई के बाद जो दुष्परिणाम निकलेंगे उसके लिए पाक को तैयार रहना चाहिए. अमेरिका ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने हाफिज सईद पर जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं करना चाहिए नहीं तो इसका असर पाक और अमेरिका के रिश्तों पर भी पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक 'हाफिज सईद' की रिहाई को बताया जायज

हाफिज की रिहाई के बाद व्हाइट हाउस से एक बयान जारी कर कहा गया, “हाफिज की रिहाई के बाद पाक को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहद खराब संदेश गया है. अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद से लड़ने की पाक की प्रतिबद्धता पर भी सवाल उठने लगे हैं. पाकिस्तान ने कहा था कि वह अपनी जमीन पर आतंकवाद को पनपने नहीं देगा, लेकिन हाफिज की रिहाई के बाद पाक के इस दावे की भी पोल खुल रही है.”

यह भी पढ़ें: हाफिज सईद की रिहाई पर राहुल ने कसा PM मोदी पर तंज, 'नरेंद्रभाई ट्रंप से और गले मिलने की जरूरत'

टिप्पणियां
हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने बीते शुक्रवार को भी कहा था कि लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के संस्थापक हाफिज सईद की नजरबंदी से रिहाई को लेकर वह चिंतित है और उसने पाकिस्तान से कहा कि सईद की आतंकी गतिविधियों के लिए उसे गिरफ्तार किया जाए और आरोपित किया जाए. बता दें कि जमात-उद-दावा (जेयूडी) के प्रमुख सईद पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर इनाम घोषित कर रखा है. मगर उसे लाहौर उच्च न्यायालय के एक आदेश पर 10 महीने की नजरबंदी बाद गुरुवार की आधी रात के बाद रिहा कर दिया गया. 

VIDEO:  हाफिज की नजरबंदी हटने पर भारत की तीखी प्रतिक्रिया
अमेरिका और भारत का आरोप है कि सईद 2008 के मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था और उसे इस वर्ष जनवरी में नजरबंद कर दिया गया था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement