NDTV Khabar

अमेरिका और उसके सहयोगियों के लिए लगातार खतरा बना हुआ है उत्तर कोरिया : व्हाइट हाउस

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने अपने दैनिक समाचार सम्मेलन के दौरान संवाददाताओं से कहा, ‘इसमें कोई दो राय नहीं है कि उत्तर कोरिया अमेरिका और हमारे सहयोगियों जापान, दक्षिण कोरिया और अपने पड़ोसियों चीन और रूस के लिए लगातार खतरा बना हुआ है.’ 

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका और उसके सहयोगियों के लिए लगातार खतरा बना हुआ है उत्तर कोरिया : व्हाइट हाउस

व्हाइट हाउस की तस्वीर

खास बातें

  1. व्हाइट हाउस ने कहा उत्तर कोरिया अमेरिका और उसके सहयोगियों के लिए खतरा
  2. ट्रंप दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति के साथ इस मुद्दे पर बातचीत करेगें
  3. सप्ताहांत पर उत्तर कोरिया ने एक और मिसाइल का परीक्षण किया
वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने कहा है कि उत्तर कोरिया अमेरिका और उसके सहयोगियों के लिए लगातार खतरा बना हुआ है. व्हाइट हाउस ने इस स्थिति के समाधान में मदद करने के लिए चीन और रूस जैसे देशों से प्रतिबंध को लेकर वह सभी कुछ करने की अपील की है जो वे कर सकते हैं.
 
व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने अपने दैनिक समाचार सम्मेलन के दौरान संवाददाताओं से कहा, ‘इसमें कोई दो राय नहीं है कि उत्तर कोरिया अमेरिका और हमारे सहयोगियों जापान, दक्षिण कोरिया और अपने पड़ोसियों चीन और रूस के लिए लगातार खतरा बना हुआ है.’ स्पाइसर ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘हम उस क्षेत्र के सभी देशों से, खासकर चीन और रूस से, यह मांग कर रहे हैं कि वह स्थिति के समाधान और प्रायद्वीप में शांति स्थापित करने के लिए प्रतिबंधों के संबंध में जो कुछ भी कर सकते हैं करें. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति के साथ इस मुद्दे पर बातचीत करने के लिए उत्सुक हैं.
 
सप्ताहांत पर उत्तर कोरिया ने एक और मिसाइल का परीक्षण किया. पेंटागन प्रवक्ता कैप्टन जेफ डेविस ने वाशिंगटन फॉरेन प्रेस सेंटर के समाचार सम्मेलन में बताया कि रक्षा मंत्रालय अभी भी मिसाइल परीक्षण की प्रकृति की जांच कर रहा है. उन्होंने कहा, ‘यह मिसाइल कुसुंग स्थान से प्रक्षेपित की गई थी और यह जापान सागर में गिरी. मिसाइल की किस्म का मूल्यांकन अभी भी किया जा रहा है.’ डेविस ने कहा कि अभी तक के आकलनों से यह अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल नहीं प्रतीत होती है.
 
उन्होंने कहा कि यह हथियार प्रोग्राम गैरकानूनी है और अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा है. उत्तर कोरिया से बचाव के लिए अपने रक्षा प्रबंधों को बढ़ाने के प्रयास में अमेरिका ने टीएचएएडी या थियेटर हाई अल्टीट्यूड एयर डिफेंस सिस्टम तैनात किया है. इस सिस्टम के पास उत्तर कोरिया की मिसाइलों को पराजित करने की क्षमता है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement