Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

अमेरिका ने पाकिस्तान की मदद राशि में की 44 करोड़ डॉलर की कटौती

अमेरिका ने पाकिस्तान को 44 करोड़ डॉलर की नकद सहायता देने के लिए अपनी सहायता में कटौती की है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका ने पाकिस्तान की मदद राशि में की 44 करोड़ डॉलर की कटौती

अमेरिका ने पाकिस्तान को 44 करोड़ डॉलर की नकद सहायता देने के लिए अपनी सहायता में कटौती की है.

वॉशिंगटन:
टिप्पणियां

अमेरिका ने पाकिस्तान को 44 करोड़ डॉलर की नकद सहायता देने के लिए अपनी सहायता में कटौती की है. इसके बाद से अब उसकी प्रतिबद्धता मात्र 410 अरब डॉलर हो गई है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, अमेरिका ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका यात्रा से तीन दिन पहले इस्लामाबाद को इस निर्णय से अवगत कराया था कि वह पाकिस्तान की आर्थिक मदद में कटौती करने जा रहा है. अमेरिका पाकिस्तान एनहेंस्ड पार्टनरशिप एग्रीमेंट (पीईपीए) 2010 के अंतर्गत यह मदद उसे प्रदान करता है. यह समझौता 2010 को हुआ था.

इसे प्रभाव में लाने के लिए एक साल पहले अक्टूबर 2009 में अमेरिकी कांग्रेस ने केरी लुगर बर्मन (केएलबी) अधिनियम पास किया, जिसके अनुसार पांच साल के अंतराल में अमेरिका पाकिस्तान को 750 करोड़ डॉलर प्रदान करेगा. हालांकि, पीईपीए समझौते के प्रभाव में आने के साथ ही पाकिस्तान और अमेरिका के रिश्ते बिगड़ते चले गए और सदी के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए. इमरान की अमेरिकी यात्रा के दौरान ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से कहा था, "हम कई सालो से पाकिस्तान को 130 करोड़ डॉलर देते रहे, लेकिन समस्या यह है कि पाकिस्तान हमारे लिए कुछ नहीं कर रहा था."



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Love Aaj Kal Box Office Collection Day 4: सारा और कार्तिक की फिल्म का चौथे दिन ऐसा रहा प्रदर्शन, कमाए इतने करोड़

Advertisement