अमेरिका की पाकिस्तान को दो टूक, आतंकियों पर करे कड़ी कार्रवाई

अमेरिका ने पाकिस्तान में अब भी आंतकवादी गुटों को सुरक्षित पनाहगाह मिलने पर चिंता व्यक्त करते हुए पाकिस्तान से अतिवादी गुटों के खिलाफ और कड़ी कार्रवाई करने को कहा है.

अमेरिका की पाकिस्तान को दो टूक, आतंकियों पर करे कड़ी कार्रवाई

अमेरिका ने पाकिस्तान में आंतकवादी गुटों को सुरक्षित पनाहगाह मिलने पर चिंता व्यक्त की है. (प्रतिकात्मक चित्र)

वाशिंगटन :

अमेरिका ने पाकिस्तान में अब भी आंतकवादी गुटों को सुरक्षित पनाहगाह मिलने पर चिंता व्यक्त करते हुए पाकिस्तान से अतिवादी गुटों के खिलाफ और कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. अमेरिका के विदेश विभाग की दक्षिण और मध्य एशिया मामलों की वरिष्ठ पदाधिकारी एलिस वेल्स ने इसी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के उस बयान की सराहना की जिसमें उन्होंने देश की सीमा के दोनों ओर शांति के महत्व के बारे बात की थी.  वेल्स ने कल संवाददाताओं से कहा, ‘‘अफगानिस्तान में स्थायित्व को आगे बढ़ाने में पाकिस्तान को अहम भूमिका निभानी है. आतंकवादी गुटों को पाकिस्तान में सुरक्षित पनाहगाह मिलना जारी रहने पर भी हमने अपनी चिंता व्यक्त की है. हम सरकार से अपील करते हैं कि वह इन संगठनों पर दबाव बनाने के लिए और काम करे’’.

महात्मा गांधी को मिल सकता है अमेरिका का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, कानून पेश करने की तैयारी 

उनसे यह पूछा गया था कि क्या हक्कानी नेटवर्क और तालिबान जैसे आतंकी संगठन के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा कार्रवाई करने की अमेरिकी मांग पर कोई प्रगति दिखाई दी है. वेल्स ‘हिंद महासागर क्षेत्र में अमेरिकी नीति’ पर बोल रहीं थीं और इस दौरान उन्होंने 27-28 अगस्त को हनोई में इंडिया फाउंडेशन की ओर से आयोजित की जा रही इंडियन ओशन कान्फ्रेंस के लिए अपनी यात्रा की पूर्व समीक्षा भी की. उन्होंने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान की नई सरकार से साथ काम करने के लिए इच्छुक है और प्रधानमंत्री इमरान खान के उन शब्दों का स्वागत करता है जहां उन्होंने पाकिस्तानी सीमा के दोनों ओर शांति के महत्व पर बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेरिका ईरानी शासन को बेदखल करना चाह रहा है : तेहरान

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)