NDTV Khabar

अमेरिका में तीन हफ्ते के अंदर दूसरी बार कामकाज ठप, बजट पारित न होना बनी वजह

समाचार पत्र 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' के मुताबिक, सीनेटर्स को अभी भी बजट करार के पक्ष में वोट डाले जाने की उम्मीद है, जो देर रात लगभग एक बजे शुरू हो सकती है. यदि सदन ने समझौते को मंजूरी दे दी, तो सरकारी कामकाज सोमवार से पहले फिर शुरू हो जाएगा.

47 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका में तीन हफ्ते के अंदर दूसरी बार कामकाज ठप, बजट पारित न होना बनी वजह

फाइल फोटो

नई दिल्ली: अमेरिकी संघीय सरकार  में तीन सप्ताह में शुक्रवार को दूसरी बार कामकाज ठप रहा. केंटकी से सीनेटर रैंड पॉल द्वारा बजट करार पर अपना वोट रोके रहने की वजह को शुक्रवार को बजट पारित नहीं हो सका, जिससे सरकारी कामकाज फिर ठप हो गया. समाचार पत्र 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' के मुताबिक, सीनेटर्स को अभी भी बजट करार के पक्ष में वोट डाले जाने की उम्मीद है, जो देर रात लगभग एक बजे शुरू हो सकती है. यदि सदन ने समझौते को मंजूरी दे दी, तो सरकारी कामकाज सोमवार से पहले फिर शुरू हो जाएगा.

अमेरिका में शटडाउन दूसरे सप्ताह भी जारी, फिलहाल खत्म होने के संकेत नहीं

बजट करार में भारी खर्च सीमा से नाराज रिपब्लिकन पार्टी के पॉल ने संशोधन की मांग करते हुए घंटों की देरी की. पॉल ने कहा कि आज रात मेरे यहां होने का कारण लोगों को जवाबदेही के लिए मजबूर करना है.

वीडियो : एनडीटीवी का सवाल सुना लेकिन जवाब नहीं दिया ट्रंप ने

उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि लोग असहज महसूस करें. मैं चाहता हूं कि वे घर बैठे लोगों को जवाब दें, जिन्होंने कहा था, 'आप राष्ट्रपति ओबामा के समय में राजकोषीय घाटे के खिलाफ थे लेकिन रिपब्लिकन के घाटे पर आपका क्या रुख है?'

टिप्पणियां
इनपुट: IANS

 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement