अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की अंतिम यात्रा की तैयारियां शुरू

पुलिस प्रमुख आर्ट ऐसीवेडो ने रविवार की सुबह एक ट्वीट में पुष्टि की कि ‘‘जॉर्ज फ्लॉयड का पार्थिव शरीर ह्यूस्टन में सुरक्षित है और उनका परिवार भी वहीं मौजूद है.’’ फ्लॉयड परिवार के एक मीडिया प्रतिनिधि ने पुष्टि की कि फ्लॉयड को मंगलवार को उनकी मां की कब्र के बगल में दफनाया जाएगा.

अमेरिका : जॉर्ज फ्लॉयड की अंतिम यात्रा की तैयारियां शुरू

ह्यूस्टन:

श्वेत पुलिस अधिकारी के हाथों मारे गए अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की अंतिम यात्रा की तैयारियां शुरू हो गई हैं. मंगलवार को अंतिम संस्कार होने के बाद एक श्रृद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा जिसमें पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन भी वीडियो संदेश के जरिए फ्लायड को श्रद्धांजलि देंगे लेकिन वह व्यक्तिगत रूप से इसमें शामिल नहीं होंगे. ह्यूस्टन निवासी 46 वर्षीय फ्लॉयड की मिनियापोलिस में 25 मई को एक श्वेत पुलिस अधिकारी द्वारा गर्दन दबाए जाने से दम घुटने के कारण मौत हो गयी थी. इसे लेकर पूरे अमेरिका में व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुए. फ्लॉयड का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए शनिवार को ह्यूस्टन लाया गया और मंगलवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा.

पुलिस प्रमुख आर्ट ऐसीवेडो ने रविवार की सुबह एक ट्वीट में पुष्टि की कि ‘‘जॉर्ज फ्लॉयड का पार्थिव शरीर ह्यूस्टन में सुरक्षित है और उनका परिवार भी वहीं मौजूद है.'' फ्लॉयड परिवार के एक मीडिया प्रतिनिधि ने पुष्टि की कि फ्लॉयड को मंगलवार को उनकी मां की कब्र के बगल में दफनाया जाएगा.

इस बीच, अमेरिका के पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पुष्टि की कि वह सोमवार को ह्यूस्टन में फ्लॉयड के परिवार से मुलाकात करेंगे. सुरक्षा कारणों से बाइडेन के मंगलवार को फ्लॉयड के अंतिम संस्कार में शामिल होने की संभावना नहीं है . हालांकि वह उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और उनके अंतिम संस्कार के लिए एक वीडियो संदेश भी जारी करेंगे.

ह्यूस्टन में सोमवार और मंगलवार को दो श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित होंगे. दोनों श्रद्धांजलि कार्यक्रम 13950 हिलक्रॉफ्ट एवेन्यू के द फाउंटेन ऑफ प्रेज चर्च में आयोजित किए जाएंगे. अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले लोगों के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखना और मास्क तथा दस्ताने पहनना जरूरी होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com