NDTV Khabar

अमेरिका ने कहा- उत्तर कोरिया से डरने वाले नहीं, चीन भी 100 फीसदी प्रतिबंध के पक्ष में

हेली ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘अभी जो भी हो रहा है हम सभी को उसके लिए चिंतित होना चाहिए. अब वह (उत्तर कोरिया) देख सकता है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय एकजुट है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका ने कहा- उत्तर कोरिया से डरने वाले नहीं, चीन भी 100 फीसदी प्रतिबंध के पक्ष में

फाइल फोटो

खास बातें

  1. संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकाकी राजदूत निक्की हेली का बयान
  2. 'वाशिंगटन और अंतरराष्ट्रीय समुदाय ‘उत्तर कोरियासे डरने वाला नही हैं’
  3. चीन भी उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध के पक्ष में
नई दिल्ली: परमाणु हथियार कार्यक्रम वापस लेने से प्योंगयांग के इनकार के बाद संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकाकी राजदूत निक्की हेली ने कहा कि वाशिंगटन और अंतरराष्ट्रीय समुदाय ‘उत्तर कोरियासे डरने वाला नही हैं’. हेली ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘अभी जो भी हो रहा है हम सभी को उसके लिए चिंतित होना चाहिए. अब वह (उत्तर कोरिया) देख सकता है कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय एकजुट है.’ उन्होंने कहा कि चीन और रूस ने मुंह नहीं मोड़ा. सुरक्षा परिषद के सभी सदस्य और अंतरराष्ट्रीय समुदाय का कहना है कि अब बहुत हुआ. आपको इसे रोकना ही होगा.’ उन्होंने कहा, ‘यह लापरवाही है. यह गैर जिम्मेदाराना है. अंतरराष्ट्रीस समुदाय यह कहने के लिए जमीनी काम कर रहा है कि हम अब और तुम्हें यह सब करते नहीं देखेंगे. अब, उत्तर कोरिया को जवाब देना ही होगा. हां, वे डराने जा रहे हैं, वे यह सब चीजें करने वाले हैं लेकिन हम उससे डरने वाले नहीं है.’ हेली ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उत्तर कोरिया पर प्रतिबंध लगाए जाने संबंधी प्रस्ताव के समर्थन में मत देने के लिए रूस और चीन की सराहना भी की.

यह भी पढ़ें : उत्तर कोरिया ने तनाव कम करने की दक्षिण कोरिया की पेशकश ठुकराई, अमेरिका से गठजोड़ पर ऐतराज

टिप्पणियां
उत्तर कोरिया पर सौ फीसदी प्रतिबंध लागू करने के पक्ष में चीन
बीजिंग के शीर्ष राजनयिक ने आज कहा कि उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार कार्यक्रम को लेकर उसके खिलाफ संयुक्त राष्ट्र के ताजा प्रतिबंधों को लागू करने के लिए चीन 100 फीसदी प्रतिबद्ध है. चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने फिलीपीन की राजधानी में एक क्षेत्रीय सुरक्षा मंच से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘चीन निश्चित तौर पर नये प्रस्ताव को 100 फीसदी और सख्ती से लागू करेगा.’

Video : सेना प्रमुख को ही गोलियों से भून डाला


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement