NDTV Khabar

कश्मीर मसले पर भारत-पाक के बीच बढ़े तनाव को लेकर अमेरिका ने कहा- वह सीधी बात का करता है समर्थन

यूएस काउंसिल ऑफ मुस्लिम ऑर्गेनाइजेशंस के नेताओं की यहां पाकिस्तान मामलों के विदेश विभाग के उप सहायक मंत्री इरविन मसिंगा के साथ बैठक के बाद दक्षिण और मध्य एशिया के कार्यवाहक सहायक मंत्री एलिस जी. वेल्स ने यह जानकारी दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर मसले पर भारत-पाक के बीच बढ़े तनाव को लेकर अमेरिका ने कहा- वह सीधी बात का करता है समर्थन

खास बातें

  1. एलिस जी वेल्स ने कहा सीदी वार्ता से सुलझाएं मुद्दा
  2. एक बैठक के दौरान कही बात
  3. यूएससीएमओ नेतृत्व के साथ हुई थी बैठक
वाशिंगटन:

कश्मीर समेत तमाम मुद्दों पर भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव को लेकर अमेरिका ने कहा है वह दोनों देशों के बीच सीधी वार्ता का समर्थन करता है. यूएस काउंसिल ऑफ मुस्लिम ऑर्गेनाइजेशंस के नेताओं की यहां पाकिस्तान मामलों के विदेश विभाग के उप सहायक मंत्री इरविन मसिंगा के साथ बैठक के बाद दक्षिण और मध्य एशिया के कार्यवाहक सहायक मंत्री एलिस जी. वेल्स ने यह जानकारी दी है. वेल्स ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि बैठक के दौरान अमेरिका, भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता का समर्थन करता है।. वेल्स ने ट्वीट किया, ‘‘अमेरिका, कश्मीर और अन्य संबंधित मुद्दों पर भारत और पाकिस्तान के बीच सीधी वार्ता का समर्थन करता है और उप सहायक मंत्री मसिंगा की हाल में यूएससीएमओ नेतृत्व के साथ बैठक के दौरान इस संदेश पर जोर दिया गया.''    \

कश्मीर पर अब ईरान के शीर्ष नेता खमैनी का आया बयान- हमें मुस्लिमों की चिंता, भारत से उम्मीद हैं...

भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के उच्चायुक्त को निष्कासित करते हुए राजनयिक संबंधों को कमतर किया है. मैत्री बस सेवा से लेकर, कई ट्रेनों पर प्रतिबंध लगा दिया है. साथ ही अपने एयर स्पेस में भी भारतीय हवाई जहाजों के गुजरने पर रोक लगा दी है. 


अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने इमरान से कहा, भारत के साथ तनाव को द्विपक्षीय तरीके से सुलझाया जाए

टिप्पणियां

बता दें फ्रांस में जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी और इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ विवाद को लेकर ट्रंप से कहा कि ये द्विपक्षीय मामला है. इस बात को ट्रंप ने भी माना था. वहीं इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पाकिस्तान के बीच के कश्मीर के मुद्दे को लेकर मध्यस्थता की पेशकश की थी. लेकिन अब  पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि वह किसी भी प्रकार की मध्यस्थता के पक्षधर नहीं है. (इनपुट-भाषा)

वीडियो: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा भारत-पाकिस्तान मिलकर सुलझा लेंगे कश्मीर मामला



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement