NDTV Khabar

सीरियाई मुस्लिम परिवार पर यात्रा प्रतिबंध लागू करने पर अमेरिकी कोर्ट ने लगाई रोक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीरियाई मुस्लिम परिवार पर यात्रा प्रतिबंध लागू करने पर अमेरिकी कोर्ट ने लगाई रोक

अमेरिका का झंडा.

मैडिसन: अमेरिका की एक संघीय अदालत के जज ने अमेरिका में शरण पाने की कोशिश में लगे एक सीरियाई परिवार के खिलाफ नया यात्रा प्रतिबंध लगाने से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन को रोक दिया है. विस्कॉन्सिन पहुंचा एक सीरियाई मुसलमान परिवार पिछले साल से अपनी पत्नी और तीन वर्षीय बेटी के लिए अमेरिका में शरण पाने की कोशिश कर रहा है ताकि वे अलेप्पो छोड़ सकें और यहां आ सकें. उन्होंने फरवरी में मैडिसन की एक अदालत में मुकदमा दायर कर आरोप लगाया कि ट्रंप के पहले के यात्रा प्रतिबंध ने उनके लिए वीजा की प्रक्रिया को रोक दिया.

सीरियाई व्यक्ति के वकीलों के अनुसार परिवार के लिए वीजा की प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई और अब वे अमेरिकी दूतावासों में वीजा साक्षात्कार के लिए जॉर्डन जाने की तैयारी कर रहे हैं. वीजा जारी किये जाने का यह अंतिम चरण होता है लेकिन परिवार को साक्षात्कार के लिए अभी तक तारीख नहीं मिली है और इस बीच ट्रंप का नया यात्रा प्रतिबंध 16 मार्च से लागू होने जा रहा है जिससे यह डर पैदा हो गया है कि वीजा जारी किये जाने से पहले फिर से यह प्रक्रिया रुक सकती है.

टिप्पणियां
सीरियाई व्यक्ति ने एक नई शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि पहले की तरह नया प्रतिबंध परेशानी खड़ा करने वाला है. उसने इसे मुसलमान विरोधी बताया. अमेरिकी न्याय विभाग की प्रवक्ता निकोल नवास ने कहा कि उनके वकील सीरियाई व्यक्ति की शिकायत की समीक्षा कर रहे हैं और उन्होंने इस पर तथा जज के आदेश पर आगे टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement