NDTV Khabar

बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका उत्तर कोरिया को क्यों आंक रहा है कमतर, मिसाइलों से खतरे पर कही ये बात

मैटिस ने कहा, 'मैं इस बारे में विस्तार में नहीं जाऊंगा.' उन्होंने यह भी बताया कि वह और उनके दक्षिण कोरियाई समकक्ष ने हाल ही दोबारा दक्षिण कोरिया में अमेरिकी परमाणु हथियार रखने की संभावना पर चर्चा की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका उत्तर कोरिया को क्यों आंक रहा है कमतर, मिसाइलों से खतरे पर कही ये बात

अमेरिका के रक्षामंत्री जेम्स मैटिस ( फाइल फोटो )

नई दिल्ली:

बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने कहा  है कि उत्तर कोरिया की तरफ से जापान की ओर दागी गई मिसाइलों को अब तक तो मार गिराने की जरूरत महसूस नहीं की गई लेकिन अगर अमेरिका और जापान को भविष्य में दागी गई मिसाइल से खतरा पैदा होता है तो इस पर हमारी तरफ से अलग तरह की प्रतिक्रिया होगी.

पढ़ें : अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर उड़ाए बमवर्षक और स्‍टेल्‍थ लड़ाकू विमान

उन्होंने बिना विस्तृत जानकारी दिए कहा कि ट्रंप प्रशासन के पास उत्तर कोरिया के खिलाफ सैन्य विकल्प है जो कि सोल के लिए खतरा पैदा नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि वह यह नहीं कहेंगे कि वह सैन्य कार्यवाही का हवाला दे रहे हैं या साइबर हमला या फिर बचाव के किसी रास्ते की बात कर रहे हैं.

टिप्पणियां

वीडियो :  भारतीय सेना में शामिल होने वाली तोपें हुईं फेल
मैटिस ने कहा, 'मैं इस बारे में विस्तार में नहीं जाऊंगा.' उन्होंने यह भी बताया कि वह और उनके दक्षिण कोरियाई समकक्ष ने हाल ही दोबारा दक्षिण कोरिया में अमेरिकी परमाणु हथियार रखने की संभावना पर चर्चा की है क्योंकि दक्षिण कोरिया के कुछ नेताओं ने सार्वजनिक तौर पर इसकी मांग की है. कोरियाई प्रायद्वीप से शीत युद्ध के खात्मे के बाद साल 1990 के दशक की शुरुआत में अमेरिकी परमाणु हथियार हटा लिये गये थे.


इनपुट : भाषा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement