NDTV Khabar

अमेरिका के विदेश मंत्री सितंबर में पाकिस्तान का करेंगे दौरा

राजनयिक एवं आधिकारिक सूत्रों के हवाले से डॉन अखबार ने कहा कि पोम्पियो के पांच सितंबर को इस्लामाबाद आने की संभावना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका के विदेश मंत्री सितंबर में पाकिस्तान का करेंगे दौरा

पाकिस्तान जाएंगे अमेरिका के विदेश मंत्री

नई दिल्ली: अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो सितंबर के पहले हफ्ते में संभवत: पाकिस्तान का दौरा कर सकते हैं जहां वह नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ पारस्परिक हितों के मुद्दों पर बातचीत करेंगे. राजनयिक एवं आधिकारिक सूत्रों के हवाले से डॉन अखबार ने कहा कि पोम्पियो के पांच सितंबर को इस्लामाबाद आने की संभावना है. वह पहली ऐसी विदेशी हस्ती होंगे जो पाकिस्तान के नये प्रधानंत्री इमरान खान से मुलाकात करेंगे. गौरतलब है कि खान  ने कल इस्लामाबाद में एक सादे समारोह में पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री आवास की जगह यहां रहेंगे पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान

टिप्पणियां
अमेरिका ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के तौर पर खान के शपथ लिये जाने का स्वागत करते हुए कहा था कि देश और क्षेत्र में शांति तथा समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए वह इस्लामाबाद के साथ काम करने का इच्छुक है. वहीं देश के पीएम के रूप में शपथ लेने के बाद इमरान खान ने रविवार को देश के नाम पहला संबोधन दिया. इस संबोधन में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अभी कई क्षेत्र में बेहतर काम करने की जरूरत है. उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि किस तरह से देश पर अभी तक का सबसे ज्यादा कर्ज हो गया है.

VIDEO: नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर नया विवाद.

उन्होंने कहा कि हमें अपनी शिक्षा व्यवस्था को भी बेहतर करने की जरूरत है. इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि वह प्रधानमंत्री आवास की जगह एक तीन कमरे के घर में रहेंगे. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement