NDTV Khabar

शिखर वार्ता से पहले अमेरिकी अधिकारियों का एक दल उत्तर कोरिया पहुंचा

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "किम जोंग और मेरे बीच वार्ता के इंतजाम करने के लिए अमेरिका का एक दल उत्तर कोरिया पहुंच गया है." ट्रंप और किम जोंग के बीच 12 जून को सिंगापुर में वार्ता होनी है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिखर वार्ता से पहले अमेरिकी अधिकारियों का एक दल उत्तर कोरिया पहुंचा

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  ने रविवार को पुष्टि की कि उनके और किम जोंग उन के बीच वार्ता की तैयारियों के लिए अमेरिकी अधिकारियों का एक दल उत्तर कोरिया पहुंच गया है. ट्रंप ने पिछले सप्ताह किम जोंग के साथ होने वाली बैठक स्थगित कर दी थी. ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "किम जोंग और मेरे बीच वार्ता के इंतजाम करने के लिए अमेरिका का एक दल उत्तर कोरिया पहुंच गया है." ट्रंप और किम जोंग के बीच 12 जून को सिंगापुर में वार्ता होनी है. 

दक्षिण कोरिया का दावा- उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग ट्रंप से मुलाकात के साथ परमाणु हथियार भी खत्म करेंगे

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, अमेरिकी टीम के प्योंगयांग पहुंचने के कुछ घंटों बाद ट्रंप ने इसकी पुष्टि की. ट्रंप ने कहा, "मेरा दृढ़ विश्वास है कि उत्तर कोरिया में बेहतरीन क्षमता है और वह एक दिन बेहतरीन आर्थिक और वित्तीय क्षमता वाला देश बनेगा. इस पर किम जोंग भी मुझसे सहमत हैं कि एक दिन ऐसा होगा."


टिप्पणियां

वीडियो : जब एनडीटीवी ने ट्रंप से पूछा सवाल

वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया में अमेरिका के पूर्व राजदूत और उत्तर कोरिया के साथ पूर्व परमाणु वार्ताकार सुंग किम ने प्योंगयांग के विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ राजनयिक चोइ सुन हुइ से मुलाकात के लिए अंतर कोरिया सीमा पार की. पिछले सप्ताह ट्रंप ने किम जोंग को पत्र लिखकर होने वाली ऐतिहासिक बैठक को स्थगित कर दिया था लेकिन इस सप्ताहांत ट्रपं ने ओवल ऑफिस में संवाददाताओं को बताया कि उनका प्रशासन 12 जून को सिंगापुर में बैठक को लेकर निरंतर काम कर रहा है.  यदि 12 जून को सिंगापुर में ट्रंप और किम जोंग के बीच वार्ता होती है तो यह दोनों देशों के लगभग 70 साल के टकराव और दुश्मनी के इतिहास में इस तरह की पहली वार्ता होगी. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement