NDTV Khabar

...जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रिंग में कर दी 'CNN' की धुनाई

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को मीडिया को 'फर्जी' करार देने के बाद रविवार को भी मीडिया को फिर से निशाने पर लिया.

229 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
...जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रिंग में कर दी 'CNN' की धुनाई

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है....

खास बातें

  1. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार मीडिया को निशाना बना रहे हैं
  2. रविवार की सुबह एक विवादित वीडियो ट्वीट किया
  3. शनिवार को एक रैली में मीडिया के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली थी
वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को मीडिया को 'फर्जी' करार देने के बाद रविवार को भी मीडिया पर निशाना साधना जारी रखा. उन्होंने रविवार सुबह एक विवादित वीडियो ट्वीट किया जिसमें वे सीएनएन लोगो को अपने चेहरे पर लगाए हुए व्यक्ति पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं. इससे पहले शनिवार को ट्रंप ने वरिष्ठ अमेरिकी नागरिकों को सम्मानित करने के लिए आयोजित एक रैली के दौरान मीडिया के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली थी और मीडिया को ‘फर्जी’ कहा था. उन्होंने “#FraudNewsCNN” और  “#FNN” टैग के साथ इस वीडियो को ट्वीट किया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.
 

28 सेकेंड के इस वीडियो में ट्रंप सूट पहने हुए दिखाई दे रहे हैं और रिंग के पास दूसरे व्यक्ति को जमीन पर पटककर उस पर घूसे बरसाते हुए नजर आ रहे हैं. जिस व्यक्ति को पीटते हुए दिखाया गया है और उसके सिर पर सीएनएन का लोगो है. वीडियो के अंत में सीएनएन लोगो दाएं किनारे पर नजर आता है जिसमें "एफएनएन: फ्रॉड न्यूज नेटवर्क" लिखा होता है. इसी वीडियो का मूल संस्करण भी ऑनलाइन मिला है जिसमें पीटा गया व्यक्ति डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू के प्रमोटर विंसी मैकमोहन हैं. मैकमोहन ट्रंप के दोस्त हैं. वीडियो में जो भाग दिखाया गया है वह रेसलमनिया 23 का हिस्सा है. गौरतलब यह भी है कि मैकमोहन ने फरवरी माह में अपनी पत्नी लिंडा मैकमोहन के साथ मुलाकात की थी.  

उधर, सीएनएन ने पलटवार करते हुए कहा कि ट्रंप 'अपनी गरिमा के अनुकूल व्यवहार' नहीं कर रहे हैं.  एक बयान जारी करके चैनल ने कहा कि यह दुखद है कि अमेरिकी राष्ट्रपति रिपोर्टरों के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं.…हम अपना जॉब करते रहेंगे और उन्हें भी अपना काम शुरू कर देना चाहिए."

गौरतलब यह भी है कि हाल ही में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने चैनल एमएसएनबीसी की पत्रकार मीका ब्रेजिंस्‍की और उनके सहयोगी साथी जो स्कारबरो पर निशाना साधा था. मीका एक मॉर्निंग शो को होस्‍ट करती हैं और जो स्कारबरो को-होस्‍ट हैं. हाल ही में अपने ट्वीट में ट्रंप ने मीका को क्रेजी मीका और प्लास्टिक सर्जरी के कारण भद्दी दिखने वाली महिला कहा था. हालांकि इस ट्वीट को लेकर ट्रंप को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था.

ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, यह फर्जी और ढोंगी न्‍यूज मीडिया रिपब्लिकन और दूसरों को यह समझाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है कि मुझे सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल नहीं करना चाहिए. मगर याद रहे, मैं इंटरव्यू, भाषण और सोशल मीडिया के दम पर 2016 का चुनाव जीत गया. मुझे 'फेक न्‍यूज' को हराना था और मैंने हरा दिया. हम आगे भी जीतते रहेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement