Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओबामा, रोमनी के बीच नोक-झोंक के बाद हंसी-मजाक

ओबामा, रोमनी के बीच नोक-झोंक के बाद हंसी-मजाक

खास बातें

  • ओबामा पर एक मजाक करते हुए रोमनी ने कहा कि दोनों उम्मीदवारों के पास महत्वपूर्ण लोग हैं, जिन पर वे निर्भर हैं। रोमनी ने कहा, मेरे पास मेरी सुंदर पत्नी, एन्न है, उनके पास बिल क्लिंटन हैं।
न्यूयॉर्क:

अमेरिका में अगले महीने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए हुई दो तीखी बहसों के बाद राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनके प्रतिद्वंद्वी मिट रोमनी ने अब आपस में हंसी-मजाक के जरिये यह साबित किया है कि अमेरिकी राजनीतिज्ञ किसी भी परिस्थिति में अपने मजाकिया लहजे को छोड़ नहीं सकते। दोनों ने यहां एक चैरिटी रात्रिभोज में आपस में खूब विनोदपूर्ण बातें कीं।

मैनहट्टन शहर के मध्य गुरुवार को आयोजित वार्षिक अल स्मिथ रात्रिभोज स्थल पर पहुंचते ही रोमनी ने अपनी समृद्धि का मजाक उड़ाया, और कहा कि अंतत: सारे झंझटों से मुक्त होना और घर में हम व एन्न (पत्नी) जो पहनते हैं, उसे पहनना अच्छा लगता है।

उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रपति और उनके बीच रात्रि भोज में मजेदार बातें हुईं, इस तरह जैसे हमारे बीच 'मंगलवार कभी नहीं हुआ हो'। मंगलवार से तात्पर्य न्यूयॉर्क के हैम्पस्टीड में हुई राष्ट्रपति पद के लिए दूसरे दौर की बहस से था, जिसमें दोनों के बीच जोरदार नोक-झोंक हुई थी।

ओबामा पर एक और मजाक करते हुए रोमनी ने कहा कि दोनों उम्मीदवारों के पास महत्वपूर्ण लोग हैं, जिन पर वे निर्भर हैं। रोमनी ने कहा, मेरे पास मेरी सुंदर पत्नी, एन्न है, उनके पास बिल क्लिंटन हैं।

जब ओबामा की बारी आई तो उन्होंने कहा कि पहली बहस में अच्छी गहरी नींद के बाद मंगलवार को हुई दूसरी बहस में मैं पूरी तरह जाग गया था।

इस रात्रिभोज के जरिये गवर्नर अल्फ्रेड ई. स्मिथ मेमोरियल फाउंडेशन के लिए लाखों डॉलर जुटाए जाते हैं और इसे न्यूयॉर्क के कैथोलिक आर्कडायोसिस द्वारा जरूरतमंद बच्चों के लिए आयोजित किया जाता है। अल्फ्रेड ई. स्मिथ के परपोते, अल्फ्रेड ई. स्मिथ चतुर्थ ने मजाक किया कि वह जब खुद को इस समारोह के आयोजक के रूप में पेश कर रहे थे, तो वह उस रात के निर्णायक थे।