NDTV Khabar

अमेरिका के फिलाडेल्फिया में एमट्रैक ट्रेन पटरी से उतरी, पांच लोगों की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका के फिलाडेल्फिया में एमट्रैक ट्रेन पटरी से उतरी, पांच लोगों की मौत
फिलाडेल्फिया:

न्यूयॉर्क जा रही एक एमट्रैक पैसेंजर ट्रेन फिलाडेल्फिया में पटरी से उतर गई, जिसके कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और कई दर्जन लोग घायल हो गए।

मेयर माइकल नटर ने मौतों की पुष्टि की और कहा कि दृश्य बहुत भयावह था। ‘यह निश्चित तौर पर विनाशकारी है। मैंने अपनी जिंदगी में कभी ऐसा नहीं देखा था।’ पूर्वोत्तर क्षेत्रीय ट्रेन 188 वाशिंगटन डीसी से रवाना हुई थी। ट्रेन के पटरी से उतरने के समय ट्रेन का सामने का हिस्सा मोड़ ले रहा था।

असोसिएटेड प्रेस के एक प्रबंधक पॉल चेउंग उस समय ट्रेन में थे और उन्होंने कहा कि कल रात वह नेटफ्लिक्स देख रहे थे, तभी ट्रेन धीमी होनी शुरू हुई, जैसे कि किसी ने ब्रेक लगा दिए हों। उन्होंने कहा, तभी अचानक से सब कुछ हिलता हुआ दिखाई देने लगा। आप लोगों का सामान मेरी ओर गिरता देख सकते थे।

चेउंग ने कहा कि एक अन्य यात्री ने उनसे डिब्बे के आखिरी हिस्से से निकलने के लिए कहा और उन्होंने वैसा ही किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने कुछ यात्रियों को डिब्बे की उन खिड़कियों से बाहर निकलने की कोशिश करते देखा, जो कि उनकी ओर झुकी हुई थीं। ट्रेन का आगे का हिस्सा क्षत-विक्षत हो गया है। यह पूरी तरह से मलबे में बदल गया है। वह ऐसा लगता है कि जैसे धातु का एक ढेर हो।


टिप्पणियां

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने कहा कि वह ट्रेन के पटरी से उतरने के बारे में सूचना जुटा रहा है। पेन्सिल्वेनिया से पूर्व अमेरिकी कांग्रेस सदस्य पैट्रिक मर्फी ट्रेन में मौजूद थे।

उन्होंने ट्वीट किया, मैं ठीक हूं। बाकियों की मदद कर रहा हूं। घायलों के लिए प्रार्थना करें। मर्फी ट्रेन की कैफे कार में थे। उन्होंने कहा कि ट्रेन लगभग 97-113 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही थी कि अचानक ही पटरी से उतर गई और पलट गई। मर्फी ने कहा कि कई घायलों के हाथ और चेहरे खून से सने थे और वे हिल भी नहीं पा रहे थे।



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement