NDTV Khabar

अफगानिस्तान में हुये हमले में अमेरिका के एक सैनिक सहित 2 की मौत

बीबीसी के मुताबिक, यह हमला शनिवार को दक्षिणी अफगानिस्तान में हुआ. नाटो का कहना है कि घायलों की हालत स्थिर है.

82 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अफगानिस्तान में हुये हमले में अमेरिका के एक सैनिक सहित 2 की मौत

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान में एक हमले में अमेरिका के एक सैनिक की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए. उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के रिजोल्यूट सपोर्ट मिशन ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी. ऐसा माना जा रहा है कि यह हमला सेना में से ही किसी ने किया है लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि इस हमले को किसने अंजाम दिया. बीबीसी के मुताबिक, यह हमला शनिवार को दक्षिणी अफगानिस्तान में हुआ. नाटो का कहना है कि घायलों की हालत स्थिर है. पुलिस अधिकारी का कहना है कि यह गोलीबारी उरुजगान प्रांत की राजधानी तारिनकोट के हवाईअड्डे पर हुई. तालिबान ने भी बयान जारी कर कहा है कि अफगान सैनिक ने ही उरुजगान में अमेरिकी सैनिकों पर गोलीबारी की. 

अफगानिस्तान के जलालाबाद में आत्मघाती हमला, 19 की मौत, मृतकों में अधिकांश सिख और हिंदू


शांति के लिये काम करेंगे अब ये देश
पाकिस्तान और अमेरिका अफगानिस्तान में शांति के लिए आदान-प्रदान को सहमत हो गए हैं.डॉन न्यूज के मुताबिक, यह सहमति विदेश विभाग के दक्षिण एशिया ब्यूरो में उप सहायक मंत्री और मध्य एशियाई मामलों के राजदूत एलिस वेल्स और पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा के बीच एक बैठक के दौरान बनी. इंटर-सर्विसिस पब्लिक रिलेशंस ने एक बयान में कहा, "दोनों ने इस क्षेत्र में शांति और स्थिरता के सामूहिक लक्ष्य के प्रति बचनबद्धता दोहराई और इसके लिए उपायों पर चर्चा की. दोनों कई स्तरों पर अनवरत आदान-प्रदान जारी रखने पर भी सहमत हुए." एलिस वेल्स अफगान शांति प्रक्रिया के लिए पाकिस्तानी अधिकारियों की मदद मांगने के लिए पाकिस्तान की तीन दिवसीय यात्रा पर थे.

टिप्पणियां

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement